सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

संचालक इदरीश खान की अवैध संपत्तियों का पर्दाफाश, भोपाल में रिश्तदार के नाम पर कई संपत्तियां

मध्य प्रदेश के दमोह गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने और नमाज-दुआ पढ़वाने के मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई जारी है.

Kapil Pal
  • Jun 11 2023 12:52PM

मध्य प्रदेश के दमोह गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने और नमाज-दुआ पढ़वाने के मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई जारी है. स्कूल की मान्यता रद्द करने और संचालक इदरीश खान के धर्म काँटा, हार्डवेयर दुकान और वेयरहाउस को सील करने के बाद एक शिक्षक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, कुछ अवैध संपत्तियों का भी पता चला है.

दमोह पुलिस ने शनिवार की रात स्कूल के संचालक इदरीश खान के कई ठिकानों पर छापेमारी की और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए. फिलहाल इस मामले में स्कूल के संचालक के एक चौकीदार और स्कूल के पुरुष गणित शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस इदरीश खान और उसके परिवार के कई लोगों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. इदरीश खान ने राजधानी भोपाल में रहने वाले अपने रिश्तेदार राशिद के नाम पर भी संपत्ति इकट्ठा की है. इन संपत्तियों में श्रीराम बॉयज हॉस्टल नाम का हॉस्टल, गेस्ट हाउस और गारमेंट्स शॉप शामिल है.

दरअसल, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने इस संबंध में ट्वीट किया था. इसके बाद भोपाल नगर निगम हरकत में आया और जाँच में पता चला कि भोपाल के अशोका गार्डन में इदरीश के रिश्तेदार के नाम पर कई संपत्तियाँ हैं.

प्रियंक ने ट्वीट में कहा था कि दमोह मध्यप्रदेश में स्कूल के माध्यम से बच्चों को धर्मांतरण के लिए ग्रूम करने के आरोप में जाँच के घेरे में आए संदिग्ध गंगा जमुना ग्रुप द्वारा प्रदेश की राजधानी में भोपाल में छात्रों के लिए एक हॉस्टल संचालित करने की सूचना भी मिली है.

NCPCR प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि इसका नाम श्रीराम हॉस्टल होने की जानकारी मिल रही है, प्रबंधक भी अपना नाम उपाध्याय बता रहा है. क्या पहचान बदल के हॉस्टल चलाया जा रहा है. तथ्यों की जाँच होनी चाहिए.

निगम के अधिकारियों ने बताया कि जोन क्रमांक 09 के वार्ड क्रमांक 69 अशोका गार्डन क्षेत्र में राशिद की संपत्ति को लेकर जाँच की जा रही है और नोटिस भी लगा दिया गया है. नोटिस में राशिद से टैक्स और संपत्ति का विवरण भी माँगा गया है.

बता दें कि शुक्रवार को अधिकारियों ने स्कूल के संचालक इदरीश खान के धर्म काँटा, हार्डवेयर दुकान और वेयरहाउस को सील कर दिया था. मध्य प्रदेश शासन के 5 अलग-अलग विभागों के अधिकारियों ने इदरीश खान के अलग-अलग ठिकानों पर रेड डाली थी. इस दौरान दस्तवेज खंगाले गए और जमीनों की माप की गई.  

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार