सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गृह मंत्री अमित शाह ने खेला बड़ा दांव, कहा - हमें तमिलनाडु के दो प्रधानमंत्रियों की कमी खली

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने शनिवार को राज्य के लिए बीजेपी की ओर से लागू की गई विशेष योजनाओं की सूची मांगी तो रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दांव खेल दिया.

Kapil Pal
  • Jun 11 2023 6:48PM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने शनिवार को राज्य के लिए बीजेपी की ओर से लागू की गई विशेष योजनाओं की सूची मांगी तो रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दांव खेल दिया.

जानकारी के अनुसार अमित शाह ने रविवार को दक्षिण चेन्नई में बीजेपी के पदाधिकारियों की बंद कमरे में हुई बैठक में ये बड़ा बयान दिया. गृह मंत्री शाह ने कहा कि हमें तमिलनाडु के दो प्रधानमंत्रियों की कमी खली. शाह ने कहा कि हमने  दो प्रधानमंत्रियों कामराज और मूपनार को खोया है. इनके प्रधानमंत्री न बन पाने के लिए डीएमके जिम्मेदार है.

गृह मंत्री ने बताया कि गृह मंत्री शाह ने जिन दो नेताओं का नाम लिया, उनमें से एक के कामराज ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के निधन के बाद लाल बहादुर शास्त्री और बाद में इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री बनने में मदद की थी. कहा जाता है कि कामराज, नेहरू के बाद पीएम बन सकते थे, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. वहीं, जीके मूपनार 1996 में गठबंधन सरकार की पीएम रेस में प्रमुख दावेदार थे. लेकिन डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि ने दो बार उनके नाम पर असहमति जताई थी.

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी विभिनन कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. इनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और कई केंद्रीय मंत्रियों की जनसभाएं भी शामिल है. इन्हीं कार्यक्रमों के तहत गृह मंत्री अमित शाह की भी शनिवार और रविवार(10-11 जून) को चार राज्यों- गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में जनसभाएं रखी गई.

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने ट्वीट किया कि मैंने दक्षिण चेन्नई संसदीय क्षेत्र के शक्तिकेंद्र प्रभारियों, जिला प्रभारियों और मंडल प्रमुखों के साथ विचार-विमर्श किया. मैंने जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने और निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी की पहचान स्थापित करने के लिए उनकी ओर से किए गए प्रयासों की सराहना की.   

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार