सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

छठ पर्व के अवसर पर सूर्य भगवान एव छठ माई से सभी के कल्याण एवम् सुख-समृद्धि की कामना-ए.के.शर्मा

श्रद्धालुओ से अपील है कि इस बार का छठ महापर्व बिल्कुल स्वच्छ एवं सुरक्षित माहौल में मनाए और स्वयं भी इसमें सहयोग प्रदान करें

Sumit Shrivastav, [email protected]
  • Oct 29 2022 8:42PM

*रिपोर्टर लखनऊ, सुमित श्रीवास्तव*
*[email protected]*

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा जी ने छठ पूजा महापर्व के अवसर पर समस्त देशवासियों, प्रदेशवासियों एवं प्रवासियों को भी हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सूर्य भगवान एव छठ माई से सभी के कल्याण,शांति एवम् सुख - समृद्धि की प्रार्थना की है।
     नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि यह महापर्व पूर्वोत्तर भारत व प्रदेश से प्रारंभ होकर आज पूरे देश एवम् प्रदेश के साथ हमारे प्रवासी भारतीयों द्वारा भी विदेशों में पूरी श्रद्धा,सम्मान व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।उन्होंने सभी श्रद्धालुओ से अपील की है कि इस बार का छठ महापर्व बिल्कुल स्वच्छ एवं सुरक्षित माहौल में आप मनाए, इसके प्रयास किए गए है। किसी को भी कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी की तरफ से तथा स्वयं मैंने भी जिला प्रशासन एवं नगरीय निकायों तथा पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं कि पूजा स्थलों में जहां कहीं पर भी गहरे पानी की संभावना हो, वहां पर बैरेकेडिंग कराई जाए और लोग बैरेकेडिंग पार न करे इस पर लगातार नजर भी रखी जाए। उन्होंने कहा कि जल में प्रवाहित की जाने वाली पूजा सामग्री को पूजा घाटों पर बने अर्पण कलश में अर्पित कराने की व्यवस्था कराई जाए। सभी श्रद्धालु भी इस व्यवस्था में सहयोग करते हुए अपनी पूजा सामग्री को अर्पण कलश में ही डालें, जिससे पानी में प्रवाहित होने से इसे रोका जा सके और पुनः पानी से इसे निकालकर जलाशयों को प्रदूषित होने से भी बचाया जा सके।
       श्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि सभी लोग अपने आसपास की सफाई, स्वच्छता का स्वयं भी ध्यान रखें। हमारे सफाई कर्मी सभी पूजा स्थलों को लगातार सुंदर, स्वच्छ एवं सुरुचिपूर्ण बनाने के प्रयास में लगे हैं और आपको पूजा के लिए एक अच्छा माहौल एवं सुखद वातावरण मिलेगा। साथ ही सभी घाटों पर अच्छे प्रकाश की एवं सुरक्षा के साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाएं भी की गई हैं, जिससे इस बार किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार