सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एचडी देवेगौड़ा ने कही बड़ी बात, बोले - यह मेरा सौभाग्य है मैें भारत के लोकतांत्रिक और एतिहासिक पल का साक्षी बना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई को नए संसद भवन का उद्धाटन किया.

Deepak Verma
  • May 29 2023 7:00PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई को नए संसद भवन का उद्धाटन किया. इस ऐतिहासिक मौके पर जीडीएस चीफ एचडी देवगौड़ा भी मौजूद रहे. बता दें कि देवेगौड़ा संसद की अगली पंक्ति में बैठे दिखाई दिए.

जीडीएस चीफ देवेगौड़ा ने संसद के नए भवन के उद्धाटन को एतिहासिक बताया और कहा कि उन्होंने कभी इसकी उम्मींद नहीं की थी. जनता दल पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैं भारत के लोकतांत्रिक और एतिहासिक पल का साक्षी बना.

उन्होंने आगे कहा कि मैं 1962 में कर्नाटक विधानसभा पहुंचा था और 1991 तक विधानसभा का सदस्य रहा. देवगौड़ा ने कहा कि मैं 32 साल पहले इस महान सदन का सदस्य बना था और मैने कभी नही सोचा था मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा और ये भी नहीं सोचा नहीं था कि इतने लंबे समय तक सार्वजनिक जीवन का हिस्सा रहूंगा.

बता दें कि संसद के उद्धाटन के दौरान जब देवेगौड़ा की बोलने की बारी आई तब वह बोलते समय काफी भावुक नजर आए.

देवागौडा ने कहा कि इससे भी बड़ी हैरानी की बात ये है कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं संसद के नए भवन में बैठूंगा. मैं 91 साल की उम्र में यह भी कर रहा हूं.

नए संसद भवन के उद्धाटन की अहमियत बताते हुए देवगौड़ा ने कहा कि एक आम भारतीय जीवन में एक ही बार घर का निर्माण करता है और गृह प्रवेश बेहद ही पवित्र पल होता है. उसी तरह एक देश के लिए भी यह एक दुर्लभ क्षण है.

जएडीएस चीफ ने एक आगे कहा कि हमारी संसद ने कई उतार चढ़ाव देखे है. इसने अहंकार और विनम्रता भी देखी है जीत और हार भी देखी है. लेकिन इसने हमेशा बैलेंस बना रखा और देशवासियों की उम्मींदों को पूरा किया.

वयोवृद्ध नेता ने कहा कि भारत के लोग बहुत समझदार है, अगर वह देखते है कि कोई हमारे देश के संतुलन को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है तो वह चुपचाप ऐसे लोगों को इस महान सदन से बाहर कर देते है.  

बता दे कि संसद के नए भवन का 20 से ज्यादा विपक्षी पार्टियों ने बहिष्कार किया. हालांकि कई राजनीतिक पार्टियों के नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इन्हीं में जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा, वाईएसआर चीफ जगन मोहन रेड्डी बीजद नेता नवीन पटनायक आदि मौजूद रहे.       

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार