सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली जूते और कपड़े बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

लोगो में ब्रांडेड सामान के इस्तेमाल को लेकर होड़ सी लगी हुई है। लेकिन कई बार जिस सामान को हम ब्रांडेड समझकर खरीद रहे हैं

Anchal Yadav
  • Aug 5 2021 6:28PM

लोगो में ब्रांडेड सामान के इस्तेमाल को लेकर होड़ सी लगी हुई है। लेकिन कई बार जिस सामान को हम ब्रांडेड समझकर खरीद रहे हैं वह सामान नकली निकल सकता है। ताजा मामला नोएडा का है। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते और कपड़े बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से भारी मात्रा में एडीडास, डीकेएच और लेवी स्ट्रास ब्रांड के नकली कपड़े व जूते बरामद किए हैं।एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि लेवी स्ट्रास, एडीडास एजी के प्रतिनिधि सचिन शर्मा ने शिकायत दी थी कि सेक्टर 58 में नकली कपड़े और जूते बेचे जा रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने मुकदजा दर्ज कर छापेमारी की। मौेके से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पुलिस ने नोएडा के बिशनपुरा गांव विक्रम और गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी निवासी अविनाश के रूप में की है। पुलिस ने मौके से एडीडास एजी कंपनी के 127 नकली लोअर, लेवी स्ट्रास कंपनी की 71 जींस, डीकेएच रिटेल कंपनी के 57 टीशर्ट और डीकेएच रिटेल लिमिटेड कंपनी के 18 जोड़ी जूते लेदर के बरामद किए हैं।

पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि दिल्ली में बड़ी संख्या में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली जूते और कपड़े मिलते है। ये नकली जूते और कपड़े उन्होंने दिल्ली के टैंक रोड मार्केट से सस्ते दामों में खरीदे हैं। इससे पहले भी ये टैंक रोड से ही नकली कपड़े और जूते खरीदकर लाते थे। उसके बाद असली माल बताकर मंहगे दामों में लोगों को बेच दिया करते थे। ये लोग लंबे समय से धोखाधड़ी कर रहे थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार