सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन, लम्बे समय से थे बीमार

इस दुखद सूचना पर बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने शोक जताया है। पूर्व राज्‍यपाल और लखनऊ के सांसद रहे लालजी टंडन के पुत्र आशुतोष टंडन आईसीयू में ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर थे।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 9 2023 1:08PM

इनपुट- रजत के. मिश्र, लखनऊ,Twitter - rajatkmishra1

उत्‍तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और लखनऊ शहर पूर्वी से बीजेपी विधायक आशुतोष उर्फ गोपाल जी टंडन का गुरुवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका मेदांता अस्‍पताल में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि वो कैंसर से पीड़ित थे। 

इस दुखद सूचना पर बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने शोक जताया है। पूर्व राज्‍यपाल और लखनऊ के सांसद रहे लालजी टंडन के पुत्र आशुतोष टंडन आईसीयू में ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्‍यनाथ उनका हालचाल जानने मेदांता अस्‍पताल आए थे। उनके पिता लालजी टंडन का भी 85 साल की उम्र में निधन इसी मेदांता अस्‍पताल में 2020 में हुआ था।

आपको बता दें लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद आशुतोष टंडन राजनीति के मैदान में उतर गए। 2013 में पहली बार वह लखनऊ शहर पूर्वी सीट पर उपचुनाव में जीतकर विधायक बने। इससे पहले वह 2012 विधानसभा चुनाव में लखनऊ उत्‍तर सीट से खड़े थे पर उन्‍हें जीत नहीं नसीब हो पाई। टंडन को योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। उनके पास शहरी विकास, रोजगार और गरीबी उन्‍मूलन जैसे बड़े मंत्रालय थे। 2022 विधानसभा चुनाव में वह तीसरी बार विधायक बने थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार