सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लोगों की राहत के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खुला ग्रेनो अथॉरिटी का ब्रांच ऑफिस

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ढाई लाख लोगों को राहत देने के लिए बुधवार को ग्रेनो वेस्ट में अपना ब्रांच ऑफिस खोल दिया।

Anchal Yadav
  • Jul 15 2021 9:18PM
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ढाई लाख लोगों को राहत देने के लिए बुधवार को ग्रेनो वेस्ट में अपना ब्रांच ऑफिस खोल दिया। नॉलेज पार्क-5 में मौजूद बालक इंटर कॉलेज में इस ब्रांच ऑफिस का ग्रेनो सीईओ नरेंद्र भूषण ने शुभारंभ करते हुए दर्जनों लोगों की समस्याओं को सुना और त्वरित निस्तारण का आदेश दिया। पहले दिन ही सड़क, सीवर, बिजली व ग्रीन बेल्ट से जुड़ी समस्याओं को लेकर लोग पहुंचे थे।

ग्रेनो वेस्ट के लोग लंबे समय से ग्रेनो अथॉरिटी का ब्रांच ऑफिस खोलने की मांग कर रहे थे। ब्रांच ऑफिस में प्रत्येक बुधवार को दिन में दस बजे से दोपहर एक बजे तक मुख्य कार्यपालक अधिकारी या अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मौजूद रहेंगे। शेष कार्यालय दिवस में परियोजना, जल, सीवर, स्वास्थ्य, अर्बन सर्विस विभाग इत्यादि के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह व्यवस्था जब तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ऑफिस की बिल्डिंग निर्मित नहीं हो जाती है, तब तक लागू रहेगी। ग्रेनो वेस्ट के ब्रांच ऑफिस में पहले दिन तीन दर्जन से ज्यादा लोग सीवर, पानी, सड़क व स्ट्रीट लाइट से जुड़ी समस्याओं को लेकर पहुंचे। ग्रेनो सीईओ ने इन समस्याओं को तीन दिन के अंदर समाधान करने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया।


पहले दिन ब्रांच ऑफिस पहुंचे ललित कुमार ने बताया कि अभी तक यहां की समस्याओं को लेकर 25 किमी दूर ग्रेनो अथॉरिटी के दफ्तर जाना पड़ता था। कई बार संबंधित विभाग के अधिकारी से मुलाकात न होने पर 50 किमी आना-जाना बेकार हो जाता था। ब्रांच ऑफिस खुलने से 50 किमी के चक्कर से छुटकारा मिल गया। विवेका नागर ने कहा कि वर्षों से ग्रेनो वेस्ट में ब्रांच ऑफिस खोलने की मांग उठाई जा रही थी। महेश गुर्जर स्ट्रीट लाइट खराबी की समस्या लेकर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ग्रेनो वेस्ट में ब्रांच ऑफिस खुलने से यहां के लोगों को राहत का बड़ा कदम उठाया गया है।

ग्रेनो वेस्ट का ब्रांच ऑफिस बुधवार को भले ही खुल गया लेकिन इसके लिए स्थायी ऑफिस बनाने की कसरत ग्रेनो अथॉरिटी ने प्रारंभ कर दी है। पिछले दिनों हुई ग्रेनो बोर्ड की बैठक में ग्रेनो वेस्ट में ब्रांच ऑफिस बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लग चुकी है। इसके लिए एस्टीमेट भी तैयार हो गया है। दो करोड़ रुपये की लागत से ग्रेनो वेस्ट ब्रांच आफिस का निर्माण मानसून के बाद प्रारंभ हो जाएगा। गौरतलब है ग्रेनो वेस्ट में इस समय 101 आरडब्ल्यूए व अपार्टमेंट असोसिएशन हैं। यह संख्या जल्द ही 150 होने वाली है। ग्रेनो वेस्ट में जिस तेजी से आबादी बढ़ रही है, उसके हिसाब से संसाधन बहुत कम हैं। वहां के निवासियों को सीवर, पानी, स्ट्रीट लाइट, सडक़ें, पार्क, ग्रीन बेल्ट आदि से जुड़ी समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा स्थित दफ्तर जाना पड़ता था,ब्रांच आफिस ख्रुलने से इससे छुटकारा मिल जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार