सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मात्र 4 घंटे में खोज निकाले गये बलात्कारी फैजान और शोएब खान. पड़ोस में रहने वाली उस लडकी का किया था बलात्कार जिसका परिवार था खानदानी धर्मनिरपेक्ष

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में हुआ है ये कुकृत्य जिसमे पुलिस की सक्रियता बनी एक बड़ी मिसाल.

Rahul Pandey
  • Jun 19 2020 10:02AM

वो जिला इटावा है जो मात्र कुछ वर्षो पहले मजहबी उन्माद और साम्प्रदायिक तनाव के लिए बहुत बुरी तरह से बदनाम था. यहाँ कभी कुछ समय पहले राजनीति प्रशासन के हर अंग पर इस प्रकार से हावी थी कि तमाम लोग सीधे एक विशेष परिवार से जुड़े होने का दावा किया करते थे. लेकिन योगीराज में काफी बदलाव आया यहाँ पर और जब से यहाँ के पुलिस बल की कमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के हाथो में आई है तब से यहाँ क़ानून व्यवस्था में ऐसा आमूलचूल बदलाव आया है जो शायद देखने के लिए इटावा की जनता दशको से प्रतीक्षा कर रही थी. उन्ही आकाश तोमर के नेतृत्व में अपराध के साथ प्रशासन यहाँ राजनीतिक दबाव से मुक्त हुआ है.

मिलीजानकारी के अनुसार उन्ही आकाश तोमर के सेनापतित्व में एक बार फिर से इटावा पुलिस ने किया है बेहद सराहनीय कार्य. यहाँ पर पुलिस ने एक युवती के बलात्कारी को महज कुछ घंटो में दबोच लिया है. ये मामला दो अलग अलग समुदाय का था जिसमे तनाव भी फ़ैल सकता था लेकिन इटावा पुलिस की सक्रियता से ऐसा कुछ भी होने का मौक़ा भी नहीं दिया गया और दोनों बलात्कारी दबोच कर सुसंगत धाराओं में निरुद्ध कर दिए गये हैं. इटावा पुलिस द्वारा दिनांक- 18.06.2020 को जारी किये गये प्रेस नोट के अनुसार जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक अपराध इटावा तथा क्षेत्राधिकारी नगर  के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार दिनाकं 18.06.2020  को थाना कोतवाली पर एक युवती द्वारा सूचना दी गयी कि उसके पडोसी शोएब पुत्र फैमुद्दीन द्वारा उसे शास्त्री चौराहे बुलाया गया एवं वहॉ पहुचने के उपरान्त शोएब द्वारा उसे बहला-फुसला कर रेलवे स्टेशन रोड स्थित होटल विशाल प्रेम ले जाकर जवरदस्ती एवं धमकी देकर दुष्कर्म किया . इतना ही नही, इसके बाद शोएब के मित्र फैजान उर्फ चीपा ने भी उसके साथ बलात्कार किया और इसकी वीडियो भी बना ली ..यह सूचना गंभीर थी और इसके आधार पर आधार पर थाना कोतवाली पुलिस द्वारा मु0अ0स0 336 /2020 धारा 376 (डी), 506 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया.

इस बेहद गंभीर मामले को और भी ज्यादा गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक अपराध को नेतृत्व मे थाना कोतवाली से अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु 02 टीम गठित की गयी । गठित पुलिस टीम द्वारा ताबडतोड एवं त्वरित कार्यवाही करते हुए मात्र  04 घण्टे में उक्त घटना से संबंधित 01 अभियुक्त को फैजान को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कुछ ही समय बाद दूसरे बलात्कारी शोएब को भी दबोच लिया गया. बलात्कारी फैजान मौहल्ला लालपुरा थाना कोतवाली का निवासी है . इस मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली नगर बचन सिंह जी की भी भूमिका सराहनीय रही है जिन्होंने महज थोड़े ही समय में टीमो का कुशल नेतृत्व किया और दोनों बलात्कारियो को दबोच लिया. इटावा पुलिस की इस सक्रियता की तारीफ पूरे प्रदेश में की जा रही है. 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
1 Comments

जय गोडसे।

  • Guest
  • Jun 20 2020 8:56:24:667AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार