सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जो रूट की शतकीय पारी के चलते इंग्लैंड को पहली पारी में 27 रनों की बढ़त

जो रूट की शतकीय पारी के चलते इंग्लैंड को पहली पारी में 27 रनों की बढ़त

Raj Mahur
  • Aug 15 2021 12:38PM
लॉर्ड्स में खेले जा रहे इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 391 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत पर 27 रनों की बढ़त बना ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए थे, जिसके ज़वाब में इंग्लैंड ने 391 रन बनाए। इस तरह मेजबान टीम ने 27 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली और उन्होंने नाबाद 180 रन बनाए। वह अंत तक मैदान में डटे रहें। भारतीय गेंदबाज उनको आउट करने में नाकामयाब रहे। अगर भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 4 विकेट झटके। इसके अलावा इशांत शर्मा ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके। बता दें कि इंग्लैंड तीसरे दिन का खेल 119/3 से आगे खेलना शुरू किया था। तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 270 रन बटोरे।

जो रूट ने बनाया नया रिकॉर्ड

इंग्लैंड के कप्तान रूट कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 180 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनका यह करियर का 22वां शतक है। बतौर कप्तान उनका यह 11वां शतक है। जो रूट ने एक और मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने करियर में 9,000 रन पूरे किए। इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बन गए। वहीं, इस सीरीज में यह उनका दूसरा शतक रहा। इससे पहले उन्होंने नॉटिंघम ने 109 रन की शतकीय पारी खेली थी। रूट और बेयरस्टो (57) के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार