सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बड़ी ख़बर : SSB जवानों ने मार गिराये 3 माओवादी...जवानों को भारी पड़ता देख भाग गये बाकी नक्सली

मुठभेड़ मे जवानों ने दो पुरुष और एक महिला नक्सली को मार गिराया है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो- 9329905333
  • Nov 23 2020 10:57PM
छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के ताडोकी क्षेत्र में आज सुबह रेलवे एसएसबी जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ मे जवानों ने दो पुरुष और एक महिला नक्सली को मार गिराया है। नक्सलियों के पास से जो हथियार बरामद हुए है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में बड़े कैडर के नक्सली भी शामिल है। हालांकि मुठभेड़ के 10 घण्टे बाद भी मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।





पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह कोसरोंडा कैम्प से जवान रेलवे ट्रेक निर्माण को सुरक्षा देने निकले थे इस दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी। जवानों की जवाबी कार्यवाही के बाद नक्सली भाग खड़े हुए।






मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान पुलिस ने 3 नक्सलियों ने शव बरामद करने का दावा किया है, जिसमे दो पुरूष और एक महिला नक्सली शामिल है। इस मुठभेड़ में एसएसबी का एक जवान भी घायल भी है, जिसका इलाज जारी है। 






मौके से भागते नक्सलियों ने कोसरोंडा कैम्प में भी फायरिंग की है।  सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में नक्सली समाग्री भी बरामद हुए है, जिसमे एक एक्स 95 आटोमेटिक गन, एक एसएलआर , एक 12 बोर की बन्दूक ,एसएलआर की मैग्जीन , आइईडी  समेत नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री शामिल है।  





बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने जानकारी देते  हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है और यह नक्सल विरोधी अभियान में एक बड़ी सफलता है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने इलाके में भारी संख्या में आइईडी भी प्लांट कर रखी थी, 8 आइईडी को बीडीएस की टीम के द्वारा डिफ्यूज किया गया।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार