सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

J&K में कभी भी बज सकता चुनावी बिगुल... चुनाव आयोग ने किया यह बड़ा ऐलान...

जम्मू एवं कश्मीर में अभी तक चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन जो खबरें लगातार सामने आ रही हैं उससे एक बात साफ़ हो जाती है कि घाटी में चुनाव का बिगुल कभी भी बज सकता है। अब चुनाव आयोग ने एक और बड़ा ऐलान जम्मू कश्मीर के लिए किया है। ​

Akshat Shrotry
  • Aug 18 2022 10:12AM

जम्मू एवं कश्मीर में अभी तक चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन जो खबरें लगातार सामने आ रही हैं उससे एक बात साफ़ हो जाती है कि घाटी में चुनाव का बिगुल कभी भी बज सकता है। अब चुनाव आयोग ने एक और बड़ा ऐलान जम्मू कश्मीर के लिए किया है।

 जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हृदेश कुमार ने कहा कि जो गैर कश्मीरी लोग राज्य में रह रहे हैं, वे अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल कराकर वोट डाल सकते हैं। इसके लिए उन्हें निवास प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है।

 इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षाबलों के जवान भी वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करा सकते हैं। हृदेश कुमार ने बुधवार को बताया कि जम्मू कश्मीर में इस बार करीब 25 लाख नए वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल होने की उम्मीद है।

 उन्होंने बताया कि कर्मचारी, छात्र, मजदूर और कोई भी गैर स्थानीय जो कश्मीर में रह रहा है, वह अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल करा सकता है। उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराने के लिए स्थानीय निवास प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों के जवान भी वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराकर वोटिंग कर सकते हैं।

 उन्होंने बताया कि 15 सितंबर से वोटर लिस्ट में नाम शामिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह 25 अक्टूबर तक चलेगी। हालांकि, 10 नवंबर तक दावों और आपत्तियों का निपटारा किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में 18 साल से अधिक उम्र के करीब 98 लाख लोग हैं।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार