सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चुनाव से पहले जनता का भराेसा जीतने में लगी चन्नी सरकार... 1800 करोड़ का बकाया पानी बिल माफ

चन्नी सरकार ने इसके अलावा चन्नी मंत्रिमंडल ने समूह-डी पदों के लिए नियमित आधार पर नियुक्तियां करने का भी निर्णय लिया है, जिसमें चपरासी, चालक आदि शामिल हैं।

Geeta
  • Oct 18 2021 3:45PM

पंजाब सरकार ने एक बड़ी घाेषणा की है जिसके मुताबिक सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देते हुए पानी का बकाया बिल माफ करने का फैसला लिया है. गाैरतलब है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव हाेने वाले है. वहीं चन्नी सरकार ने इसके अलावा चन्नी मंत्रिमंडल ने समूह-डी पदों के लिए नियमित आधार पर नियुक्तियां करने का भी निर्णय लिया है, जिसमें चपरासी, चालक आदि शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये प्रदेश सरकार की बड़ी घोषणा है। बता दें कि आज चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बड़ी राहत देते यह फैसला लिया।

कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''हम सभी शहरों का 700 करोड़ रुपये का बकाया पानी माफ कर रहे हैं।'' चन्नी ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य सरकार जलापूर्ति ट्यूबवेल के बिजली बिल का भुगतान करेगी। उन्होंने कहा, "गांवों में, पंचायतों के लंबित पानी के बिल भी माफ कर दिए जाएंगे,"

उन्होंने कहा कि ये लगभग 1,168 करोड़ रुपये होंगे। मंत्रिमंडल ने समूह-डी पदों के लिए नियमित आधार पर नियुक्तियां करने का भी निर्णय लिया है, जिसमें चपरासी, चालक आदि शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फैसले से राज्य सरकार पर करीब 1800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वहीं साथ ही कैबिनेट ने पानी का शुल्क 50 रुपये प्रति माह तय करने का फैसला किया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार