सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने की विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने की विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा

प्रमोद कुमार
  • Apr 6 2023 1:11PM
गाज़ियाबाद । उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में आयोजित बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारीगण सरकार की मन्शा के अनुरूप कार्य करें। गांव, गरीब, किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक  पहुंचाने का काम किया जाये। उन्होंने कहा कि जनपद को सर्वश्रेष्ठ विकसित जनपद के रूप में स्थापित । करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए । जिसके लिए हम सब मिलकर इस जनपद को नंबर एक पर लाने का काम करें। बैठक में उप मुख्यमंत्री । जी ने जनपद की विशिष्ट उपलब्धियों की जानकारी प्राप्त की। 

उपमुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को चेताया कि वे जनता की समस्याओं  से कतई मुंह न मोड़े एवं जनहित में जो हो सकता है उसे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करें। उन्होंने पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा को कहा कि गलियों में खड़ी गाड़ियों के अनावश्यक चालान न किए जाएं। उन्होंने कहा कि बेहतर पुलिसिंग का परिचय देते हुए जनहित में किसी को अनावश्यक परेशान न किया जाए। छोटे-छोटे झगड़ों आदि में आपसी सुलह समझौते के आधार पर उन्हें पाबंद न किया जाए, यदि किया जाए भी तो बहुत आवश्यक होने पर जेल भेजा जाए तथा अच्छी पुलिसिंग के तहत जनसामान्य की समस्याओं को कम करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं से संबंधित जो शिकायतें आएं अधिकारी उनका तुरंत निराकरण करें, यदि कोई ढिलाई या भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने असमय हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की तबाह हुई फसल का मूल्यांकन कर शासन को रिपोर्ट देने को कहा ताकि मुख्यमंत्री द्वारा प्रभावित किसानों को राहत उपलब्ध कराई जा सके। उप मुख्यमंत्री ने साहिबाबाद में प्रस्तावित 100 बेड के सरकारी अस्पताल के निर्माण को लेकर शीघ्र कार्ययोजना प्रेषित करने के निर्देश दिए साथ ही अस्पताल निर्माण में जमीन उपलब्धता के संबंध में आवास विकास परिषद को निर्देशित किया कि शीघ्र जमीन सुनिश्चित कराने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जों व अवैध कॉलोनियां में प्लाटिंग की शिकायतों को लेकर नाराजगी जताई और निर्देशित किया कि कहीं भी अवैध कब्जे की शिकायत न मिले। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि रैपिड रेल मार्ग के दोनों तरफ कमर्शियल एक्टीविटीज को डवलेप किया जाए।

बैठक में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह शिशोदिया, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता बसंत त्यागी, निवर्तमान महापौर आशा शर्मा, विधायक शहर गाजियाबाद अतुल गर्ग, विधायक मुरादनगर अजीत पाल त्यागी, विधायक लोनी नंदकिशोर गुर्जर, विधायक मोदीनगर मंजू शिवाच, विधायक धौलाना धर्मेश तोमर, एमएलसी दिनेश चंद गोयल, उप मुख्यमंत्री के ओएसडी विनीत वर्मा, मंडलायुक्त मेरठ मंडल शेल्वा कुमारी जे, पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी आर के सिंह, नगरायुक्त नितिन गौड़, सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक, डीएफओ, एडीएम प्रशासन बिपिन कुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार