सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में नए निवेश की उम्मीदें लाएगा डीजीएनजीआईआर

यूपी में नए निवेश की उम्मीदें लाएगा डीजीएनजीआईआर रोजगार के बढ़ेंगे साधन

Anchal Yadav
  • Jul 9 2021 5:11PM

गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी है ना जाने कितने लोगों के सपनों को साकार किया है ऐसे में यहाँ लगातार निवेश कार्य चल रहे हैं इससे पहले जेवर एयरपोर्ट और फ़िल्म सिटी और अब यूपी के गौतम बुद्धनगर नगर में नए निवेश की उम्मीदें लाएगा डीजीएनजीआईआर।

दादरी से खुर्जा के बीच प्रस्तावित दादरी,नोएडा,गाजियाबाद इनवेस्टमेंट रीजन का मास्टर प्लान अगले 10 महीनों में तैयार हो जाएगा। इस इनवेस्टमेंट रीजन को विकसित करने का जिम्मा पाने वाली नोएडा अथॉरिटी ने शुक्रवार को मास्टर प्लान तैयार कराने का एमओयू साइन किया। यह एमओयू स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्ट दिल्ली व नोएडा अथॉरिटी के बीच में हो गया है। इनवेस्टमेंट रीजन को न्यू नोएडा भी कहा जा रहा है।

एमओयू साइन होने के मौके पर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह से मौजूदा समय में नोएडा अथॉरिटी के पास जमीन कम बची है। ऐसे में नई इंडस्ट्रियां और कंपनियां लाने के लिए दादरी-नोएडा गाजियाबाद इनवेस्टमेंट रीजन पर विशेष जोर दिया जाएगा। यहां पर कैसे ज्यादा से ज्यादा निवेश आए इसके लिए मास्टर प्लान बनाने वाली एजेंसी सभी विंदुओं की पड़ताल करेगी। आधुनिकतम विकास करवाया जाएगा, ताकि विदेशी कंपनियां भी निवेश के लिए आकर्षित हों।

दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरीडोर के किनारे दादरी नोएडा गाजियाबाद इनवेस्टमेंट रीजन बसाया जाना है। इसमें दादरी से खुर्जा के बीच 80 गांव की जमीन शामिल की गई है। यूपी सरकार ने इसे विकसित करने की जिम्मेदारी नोएडा अथॉरिटी को दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार