सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में सेकेंड डोज पर मंडरा रहा है संकट

​​10 जुलाई को 40 सेंटरों पर 18 पार वाले लोगों को वैक्सीन लगी। इनमें 5011 लोगों को सेकंड डोज लगाई गई।

Anchal Yadav
  • Jul 12 2021 11:32PM
नोएडा में 28 जून से लगातार टीके कमी बनी हुई है। सरकारी सेंटरों की संख्या कम कर दी गई है। पहले तो फर्स्ट डोज वालों को ही परेशान होना पड़ रहा था। अब आज (सोमवार) से सेकंड डोज वालों के लिए भी संकट खड़ा हो गया है।सेंटरों पर लिमिटेड स्टॉक मिलने की वजह से सेकंड डोज वालों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टीका लगेगा। इसके चलते हजारों लोगों को सेंटरों से वापस लौटना पड़ेगा और परेशान होना पड़ेगा। नोएडा ग्रेनो के साथ ही गाजियाबाद में भी वैक्सीन की कमी के चलते कई सेंटर बंद कर दिए गए हैं।

सेंटरों पर लिमिटेड स्टॉक मिलने की वजह से सेकंड डोज वालों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टीका लगेगा। इसके चलते हजारों लोगों को सेंटरों से वापस लौटना पड़ेगा और परेशान होना पड़ेगा। नोएडा ग्रेनो के साथ ही गाजियाबाद में भी वैक्सीन की कमी के चलते कई सेंटर बंद कर दिए गए हैं।

बता दें कि जिले में 10 मई से सरकारी सेंटरों पर वैक्सीन लगनी शुरू हुई थी। शुरुआत में केवल कोविशील्ड ही सरकारी सेंटरों पर लगाई गई थी। जून के प्रथम सप्ताह में कोवैक्सिन की डोज कई सेंटरों पर लग रही थी। अब जिन लोगों ने 13 जून से पहले कोवैक्सिन की पहली डोज ले ली है उनकी सेकंड डोज की बारी आ गई है।इस बीच जिले में जिले में कोविशील्ड और कोवैक्सिन दोनों के स्टॉक की ही किल्लत है। विभाग ने यह फैसला ले लिया है रोजाना 8-9 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन नहीं लगा पाएंगे। इस पूरे सप्ताह 8-9 हजार लोगों को ही वैक्सीन लगाने का रोजाना का टारगेट रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के सेंटरों पर टीकाकरण के लिए अब सेकंड डोज लगवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है।10 जुलाई को 40 सेंटरों पर 18 पार वाले लोगों को वैक्सीन लगी। इनमें 5011 लोगों को सेकंड डोज लगाई गई। इससे पहले 9 जुलाई जुलाई को भी 18 पार वाले लोगों को वैक्सीन लगी इनमें 4392 लोगों को पहली डोज और 4117 लोगों को सेकंड डोज लगी थी। यानि सेकंड डोज लगाने वाले लोगों की संख्या सेंटरों पर तेजी से बढ़ रही है। 45 पार और 60 पार वालों के लिए कोविशील्ड व कोवैक्सिन दोनों की सेकंड डोज की किल्लत है और 18 पार वालों को लिए फिलहाल कोवैक्सिन की सेकंड डोज की किल्लत जिले में खड़ी हो गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार