सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राज्यसभा चुनाव 2020: बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को राज्यसभा चुनाव में पुलिस कस्टडी में वोटिंग की मिली अनुमति

बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेंगे। विधायक को राज्यसभा चुनाव में वोटिंग की अनुमति कोर्ट ने दे दी है। ढुलू महतो ने मंगलवार को बंदी आवेदन पत्र देकर एसडीजेएम शिखा अग्रवाल से मताधिकार के प्रयोग के लिए रांची भेजने की गुहार लगाई थी।

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 17 2020 4:01PM

रांची: बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेंगे। विधायक को राज्यसभा चुनाव में वोटिंग की अनुमति कोर्ट ने दे दी है। ढुलू महतो ने मंगलवार को बंदी आवेदन पत्र देकर एसडीजेएम शिखा अग्रवाल से मताधिकार के प्रयोग के लिए रांची भेजने की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने बंदी आवेदन पर विचार करते हुए जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि ढुलू महतो को पुलिस कस्टडी में वोटिंग के दिन रांची भेजा जाए और वोटिंग के बाद उन्हें वापस जेल लाया जाए।
सोमवार को कोर्ट ने ढुलू महतो के प्रोविजनल बेल की याचिका खारिज कर दी थी। विधायक के अधिवक्ताओं ने कोर्ट के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती देने की बात कही थी। इधर ढुलू महतो ने बंदी आवेदन देकर कोर्ट को बताया कि वे बाघमारा विधानसभा के सीटिंग विधायक हैं। 19 जून को रांची विधानसभा में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग निर्धारित है। सचिवालय से उन्हें भी वोटिंग के संबंध में पत्र भेजा गया है। इसलिए पुलिस हिरासत में उन्हें मताधिकार की अनुमति दी जाए।
 कोर्ट ने कहा- वोटिंग विधायक का संवैधानिक अधिकार 
 ढुलू महतो के बंदी आवेदन पर विचार करते हुए कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि वोटिंग विधायक का संवैधानिक अधिकार है। इसलिए उन्हें सशर्त मताधिकार के प्रयोग का आदेश दिया जाता है। ढुलू पुलिस अभिरक्षा और निगरानी में रांची जाकर वोटिंग करेंगे और वापस धनबाद मंडल कारा लौटेंगे। कोर्ट ने जेल अधीक्षक को आदेश दिया है कि वे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में विधायक को रांची भेजने और वापस लाने का इंतजाम करें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार