सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

वैक्सीनेशन :: कोरोना को भगाने के लिए सीएम त्रिवेन्द्र ने किया इसका शुभारंभ

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर्स का अभिवादन किया गया

krishna Kumar Uttarakhand
  • Jan 16 2021 2:26PM

देहरादून :  उत्तराखंड में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है । सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दून मेडिकल अस्पताल पहुंच कर शुरुआत की इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी हिस्सों में  वर्चुअल के  माध्यम से जुड़कर शुरुआत की जिससे उत्तराखंड के दून ओपीडी से सीएम त्रिवेंद्र रावत भी ऑनलाइन जुड़े  वही  आप को बता दे कि सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर्स को वैक्सीन दी जा रही है ।सीएम त्रिवेंद्र रावत ने अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर्स से बात की और  जिनको वैक्सीन लगाई जा रही है उनसे भी बात की  ।
आप को बता दे कि उत्तराखंड में पहले चरण में 50हज़ार डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा रही है
पहले दिन आज राज्य के 34 वैक्सीन सेंटर हैं, जिसमें प्रत्येक पर 100 के हिसाब से 3400 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगेगी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर्स का कोरोना काल मे जनसेवा करने के लिए आभार जताया वैक्सीन की जागरूकता और कोरोना काल में काम करने को मिडीएक भी अभिवादन किया गया है  
मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि वैक्सीन आने के बाद भी कोरोना से बचाव के सभी उपाय अपनाए रखने की जरूरत है.

 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आज विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया गया है। राज्य को पहले चरण में एक लाख 13 हजार वैक्सीन उपलब्ध हुई है। 50 हजार स्वास्थ कर्मियों के टीकाकरण से इसकी शुरूआत की जा रही है। इसके बाद फ्रंट लाईन वर्कर, 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों एवं को- माॅर्बिड का वैक्सीनेशन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों ने विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए कोरोना महामारी को काफी हद तक नियंत्रित किया। अपनी जान की परवाह किये बगैर उन्होंने जन सेवा की।  दून मेडिकल काॅलेज द्वारा मृत्युदर कम करने के लिए सराहनीय प्रयास किये गये। 

 मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से सभी लोगों का कोविड टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि टीकाकरण के लिए भ्रामक प्रचार और अफवाहों से बचें। कोविड  से बचाव के लिए टीकाकरण के बाद भी पूरी सतर्कता बरती जाय, क्योंकि 28वें दिन में दूसरा टीका लगने के बाद 02 सप्ताह एण्टी बाॅडी विकसित होने में लगते हैं। तब तक बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दृष्टिगत 20 हजार अतिरिक्त वैक्सीन के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध किया गया है। 

इस अवसर पर मेयर  सुनील उनियाल गामा, विधायक  खजानदास, स्वास्थ्य सचिव  अमित नेगी, प्रभारी सचिव डाॅ. पंकज पाण्डेय, महानिदेशक स्वास्थ्य डाॅ. अमिता उप्रेती आदि उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार