सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

धर्मांतरण: सरकार और सिस्टम की लापरवाही के कारण लाक डाउन का फायदा उठा कर झारखण्ड में शुरू है धर्मांतरण का खेल

झारखण्ड में धर्मांतरण का मुद्दा हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहा है, यही कारण है कि समय समय पर इसके खिलाफ कई हिंदूवादी संगठन अपनी आवाज़ बुलंद करते रहते हैं, कोरोना संकट के समय जारी लॉकडाउन में जहां समाज का एक बड़ा वर्ग जरूरतमंदों की मदद में लगा रहा, वहीं ईसाई मिशनरियां धर्मांतरण के खेल में लगी थीं।

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 16 2020 10:19PM

रांची: झारखण्ड में धर्मांतरण का मुद्दा हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहा है, यही कारण है कि समय समय पर इसके खिलाफ कई हिंदूवादी संगठन अपनी आवाज़ बुलंद करते रहते हैं, कोरोना संकट के समय जारी लॉकडाउन में जहां समाज का एक बड़ा वर्ग जरूरतमंदों की मदद में लगा रहा, वहीं ईसाई मिशनरियां धर्मांतरण के खेल में लगी थीं। इस दौरान गुमला, लोहरदगा, लातेहार, सिमडेगा, कोडरमा, गिरिडीह, हजारीबाग आदि जिलों में खूब धर्मांतरण कराया गया। इसके विरोध में 15 जून को विश्व हिंदू परिषद ने पूरे राज्य में अपने घरों से ऑनलाइन प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।
विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक स्वामी दिव्यानंद ने कहा कि साज़िशन यह कोशिशें लगातार जारी है, जबकि नियम कहता है की अगर  किसी भी व्यक्ति को अपना धर्म अगर बदलना है तो उसे ज़िला प्रशासन से इजाजत लेनी होती है। उन्हें बताना पड़ता है कि वजह क्या है, कौन धर्मांतरण करवा रहे हैं। परंतु बिना इजाजत के यह खेल चल रहा है, जिला प्रशासन तक मामला पहुंच ही नहीं रहा। वीएचपी के अनुसार 
चर्च के एजेंट लगे हैं इस खेल में इसलिए मामले सामने नहीं आ पा रहे हैं. वहीँ झारखण्ड में धर्मजागरण से जुड़े लोगो भी इसे खतरनाक बताते हैं उनके अनुसार इन गतिविधियों को रोकने की जरुरत है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार