सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'थैंक गॉड' पर विवाद जारी, कायस्थ महासभा ने केंद्रीय मंत्री को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई करने की मांग की

फिल्म 'थैंक गॉड' में भगवान चित्रगुप्त को सूट में दिखाया गया है, जो कि कायस्थों को नागवार लगी। याचिका में भगवान चित्रगुप्त के अपमान को कायस्थ समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Raj Mahur
  • Oct 21 2022 3:08PM
हिंदू देवी देवताओं को लेकर गलत टिप्पणी, धार्मिक भावनाएं आहत करना अब जैसे बॉलीवुड के लिए खेल बन गया है। हाल ही में कई फिल्मों को धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा था और अब इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म भी शामिल हो गई है। दरअसल, फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। 21 नवंबर को इस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। फिल्म के मेकर्स पर कायस्थ समाज के लोगों ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। 

ताजा जानकारी के अनुसार, फिल्म में कुछ दृश्यों पर हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति जाहिर की है। कायस्थ महासभा ने फिल्म में भगवान चित्रगुप्त को लेकर फिल्माए गए दृश्यों पर आपत्ति जाहिर करते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। अखिल भारतीय कायस्थ समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को खत लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने भी इस कार्रवाई का समर्थन किया है। 

दरअसल फिल्म 'थैंक गॉड' में भगवान चित्रगुप्त को सूट में दिखाया गया है, जो कि कायस्थों को नागवार लगी। याचिका में भगवान चित्रगुप्त के अपमान को कायस्थ समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकता है। फिल्म इस दिवाली पर रिलीज हो रही है। फिलहाल के लिए तो मेकर्स ने थोड़ी राहत की सांस ली है। गौरलतब है कि 'थैंक गॉड' से पहले भी कई फिल्मों को लेकर घमासान मच चुका है। इसमें बड़े-बड़े बैनर और सितारों की फिल्में शामिल हैं। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक तरफ भारत में फिल्म के रिलीज और ट्रेलर का विरोध किया जा रहा है, दूसरी तरफ कुवैत में भी फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वहां के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज के लिए परमिशन नहीं दी है। 

आमिर खान की फिल्म 'पीके' पर भी विवाद हुआ था। फिल्म पर धर्म को लेकर भ्रांतिया फैलाने का आरोप लगा था। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा उनके साथ नजर आई थी। वहीं दिवंगत अभिनेता सुशांत राजपूत भी इस फिल्म में थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार