सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

इंदौर में स्वराज के अमृत महोत्सव के अंतर्गत संविधान सम्मान यात्रा का आयोजन विश्व हिंदू परिषद द्वारा किया गया

इंदौर में स्वराज के अमृत महोत्सव के अंतर्गत संविधान सम्मान यात्रा का आयोजन विश्व हिंदू परिषद द्वारा किया गया ।। जिसमे यात्रा के साथ संविधान की मूल प्रति की कापी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जन्मस्थली समिति को सौंपी गई।।

विमल दुबे
  • Mar 16 2022 11:34AM
इंदौर(मध्यप्रदेश) विश्व हिंदू परिषद इंदौर विभाग द्वारा सविधान सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया जिसकी शुरुआत प्रांत कार्यालय इंदौर से हुई हजारों की संख्या में दो पहिया,चार पहिया वाहन से बेंड डीजे के साथ संविधान सम्मान यात्रा निकाली गई ।। आपको बता दे विगत 3 वर्षों से विश्व हिंदू परिषद द्वारा डॉ बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा लिखी गई संविधान के मूल प्रति की मांग लगातार केंद्र सरकार से की जा रही थी । विश्व हिंदू परिषद की मांग को स्वीकार करते हुवे आज बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा हताक्षरित मूल प्रति विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों द्वारा बाबा साहेब की जन्मभूमि समिति के उपाध्यक्ष को सौंपी गई । सविधान संम्मान यात्रा इंदौर के चिमनबाग से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई अंबेडकर जन्मस्थली महू पहुँची । आयोजन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के प्रान्त विभाग,जिले ,प्रखंड एवं खंड तक के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एवं मात्र शक्ति उपस्थित थी । पत्रकारों से चर्चा करते हुए विहिप के क्षेत्रीय मंत्री राजेश तिवारी ने बताया कि इस यात्रा का मूल उद्देश्य समग्र हिंदू समाज में संविधान के प्रति जन जाग्रति लाना हे।। अंबेडकर जी द्वारा हस्ताक्षरित जो मूल सविधान हे उसमे हमारे देवी देवताओं के चित्र हे जो की संशोधित संविधान से हटा दिए गए हे।।महू में जन्मस्थली पर देश विदेश से अनुयाई आते हे उनके दर्शनों के लिए डॉ आंबेडकर द्वारा हस्ताक्षरित संविधान की मूल प्रति जन्मस्थली पर होना चाहिए।। विहिप विगत 3 सालो से प्रयासरत था और केंद्र सरकार से पत्राचार कर रहा था।। हमारी मांग को स्वीकार करते हुए सरकार ने मूल प्रति की हिंदी और अंग्रेजी की एक एक कापी प्रदान की जिसे यात्रा के रूप में आज स्मारक समिति को दिया गया, जो की जन्मस्थली स्मारक पर लोगो के दर्शनार्थ रखा जाएगा।।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार