सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय बैठक इंदौर में संपन्न

विश्व हिन्दू परिषद की 3 दिवसीय केंद्रीय बैठक इंदौर के अग्रसेन महासभा भवन में संपन्न हुई जिसमें आगामी वर्षो के लिए प्रस्ताव पारित किए गए जिसमे मजहबी कट्टरता,लव जिहाद ,धर्मान्तरण एवं समान नागरिक सहिंता शामिल रहे।।

विमल दुबे
  • Jan 4 2023 6:11PM

इंदौर (मध्यप्रदेश)- विश्व हिन्दू परिषद की केंद्रीय बैठक इंदौर में सम्पन्न हुई जिसमें देश विदेश के करीब तीन सौ पदाधिकारी शामिल हुए।। मजहबी कट्टरता को परास्त कर हिन्दू समाज को स्वाभिमानी ओर सामर्थशाली कैसे बनाये इन विषयों पर चर्चा करके प्रस्ताव पारित किए गए ।। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार जी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया की केंद्रीय प्रन्यासि मंडल की बैठक *जहा हिन्दू वहाँ हम* के संकल्प के साथ पूर्ण हुई है।। 3 दिवसीय बैठक मजहबी कट्टरता को परास्त करने के संकल्प के साथ पूर्ण हुई, मजहबी कट्टरता के दुष्परिणामों से निपटने के लिए वैश्विक स्तर पर एक नीति बनानी होगी।

इस कट्टरता का बौद्धिक ,सामाजिक एवं राजनेतिक स्तर पर मुकाबला करना होगा इस्लाम के एक बड़े वर्ग द्वारा जिहाद के नाम पर हिंसा ,लूटपाट , बलात्कार व हत्याओ को हथियार के रूप में प्रयोग किया जाता है लेकिन अब यह नही चलेगा हम भारत के किसी भी हिस्से को दारुल इस्लाम नही बनने देंगे ।। श्री आलोक कुमार के अनुसार अभी विश्व के 30 देशों में हमारा कार्य है जिसके कारण विश्व भर में हिन्दू धर्म के प्रति निष्ठा व सम्मान बढ़ रहा है ।। हिन्दुओ की समस्या के समाधान एवं संगठित हिन्दू समाज के लिए अब जहा हिन्दू वहा विश्व हिन्दू परिषद इस लक्ष्य के साथ कार्य करेगे।। मजहबी कट्टरता पूरे विश्व के लिए समस्या बनी हुई है विश्व मे प्रतिदिन हो रहे आतंकवादी हमलों के लिए भी मजहबी कट्टरता के अनुयायी जिम्मेदार है, लव जिहाद के माध्यम से गैर मुस्लिम महिलाओ पर अमानवीय अत्याचार और सर तन से जुदा गैंग की सक्रियता इसी मजहबी कट्टरता का वीभत्स चेहरा हैं। साथ ही ईसाई मिशनरियों का एक बड़ा वर्ग छल कपट, लालच के हथकंडो से सामाजिक विद्वेष फैलाने ,आतंकवाद को पोषित करने तथा मतांतरण करने में जुटा हुआ है ।।

विहिप के प्रन्यासि मंडल ने समाज के सभी वर्गों से आवाहन करते हुए कहा है कि तत्कालीन स्वार्थो के कारण इस राष्ट्रघाती प्रवत्ति का पोषण ना करे, मजहबी कट्टरपंथ एवं अलगाववादी लोगो को हतोत्साहित करके समाज को समरसता ओर विकास की ओर ले जाये।। प्रन्यासी मंडल ने केंद्र और राज्य सरकारों से भी आवाहन किया कि कट्टरता एवं अलगाव की शिक्षा दे रहे मदरसों एव मिशनरी विद्यालयो पर नियंत्रण करे।। अवैध मतांतरण , मजहबी कट्टरता एवं लव जिहाद पर सरकार कठोर कानून बनाये साथ ही सम्पूर्ण देश मे समान नागरिक संहिता को लागू करने की भी मांग की गई।। विश्व हिन्दू परिषद चेतना जागृत करने व कट्टरपंथी नेतृत्व के षड़यंत्र को उजागर करने के लिए व्यापक जन जागरण करेगी।। इस बैठक में मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार जी , केंद्रीय अध्यक्ष डॉ. रविन्द्र नारायण सिंह , केन्दीय महामंत्री मिलिंद परांडे, राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चंपत राय जी, संगठन महामंत्री विनायक राव जी देशपांडे ओर संघ के भैया जी जोशी उपस्थित रहे।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार