सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

36 विधान परिषद सीटों में से 33 पर लहराया बीजेपी का परचम

बरेली की विधान परिषद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के महाराज सिंह ने जीत हासिल की है।प्रयागराज-कौशांबी विधान परिषद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ केपी श्रीवास्तव ने जीत दर्ज कर ली है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 12 2022 5:28PM

इनपुट- अखिल तिवारी, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश में खाली एमएलसी की 36 सीटों में से 27 सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। 58 जिलों में 1.20 लाख से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग क‍िया था। 
 
27 सीटों पर कुल 98.11 प्रत‍िशत वोट पड़े थे। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, आगरा, मेरठ व सहारनपुर में मतगणना केंद्र बनाए थे।
 
BJP के 9 एमएलसी हो चुके हैं निर्विरोध निर्वाचित, जिनके नाम इस प्रकार हैं:
 
1-मिर्जापुर-सोनभद्र से श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत
2- मथुरा-एटा-मैनपुरी से ओम प्रकाश सिंह
3- मथुरा-एटा-मैनपुरी से आशीष यादव
4- बदायूं से वागीश पाठक
5- हरदोई से अशोक अग्रवाल
6-लखीमपुर खीरी से अनूप गुप्ता
7- बांदा-हमीरपुर से जितेंद्र सिंह सेंगर
8- अलीगढ़ से ऋषिपाल सिंह
9- बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी
 
बता दें बरेली की विधान परिषद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के महाराज सिंह ने जीत हासिल की है।प्रयागराज-कौशांबी विधान परिषद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ केपी श्रीवास्तव ने जीत दर्ज कर ली है। केपी श्रीवास्तव सपा के वासुदेव यादव को हराते हुए एमएलसी बने हैं।
 
सहारनपुर-मुजफ्फरनगर विधान परिषद सीट से भाजपा उम्मीदवार वंदना मुदित वर्मा जीत गई हैं। मुदित वर्मा को 3843 मत मिले। उपविजेता सपा-रालोद उम्मीदवार आरिफ रहे। आरिफ को 842 वोट हासिल हुए।प्रतापगढ़ में अक्षय प्रताप सिंह चुनाव जीत गए हैं। अक्षय 5वीं बार एमएलसी बने हैं। अक्षय प्रताप सिंह 1106 मतों से विजयी हुए। दूसरे नंबर पर भाजपा के हरी प्रताप सिंह रहे।
 
रायबरेली विधान परिषद सीट पर भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप चुनाव जीते, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार वीरेंद्र शंकर सिंह हारे।बलिया विधान परिषद सीट से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर सिंह पप्पू को मिली जीत।वाराणसी विधान परिषद सीट से निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह जीतीं।
 
बस्ती विधान परिषद सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुभाष यदुवंश ने हासिल की जीत।विधान परिषद की फर्रुखाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रांशु दत्त ने हासिल की जीत।झांसी विधान परिषद सीट से भाजपा की उम्मीदवार रमा निरंजन ने हासिल की जीत।सुलतानपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार शैलेंद्र प्रताप सिंह ने एमएलसी का चुनाव जीता, समाजवादी पार्टी की शिल्पा प्रजापति हारीं।
 
गोरखपुर विधान परिषद सीट से भाजपा उम्मीदवार सीपी चंद को मिली जीत, समाजवादी पार्टी के रजनीश यादव हारे।आजमगढ़ विधान परिषद सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विक्रांत सिंह ने हासिल की जीत, भाजपा प्रत्याशी अरुणकांत यादव को हराया।मुरादाबाद विधान परिषद सीट से भाजपा उम्मीदवार सतपाल सैनी को मिली जीत, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अजय मलिक हारे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार