सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाकिस्तान, ठंड के मौसम का उठाना चाहता है फायदा

गणतंत्र दिवस से पहले पाकिस्तान ने जम्मू के सांबा, कठुआ में सटी अपनी सीमा पर कहीं लॉन्चिंग पैड एक्टिव किए हैं, जहां पर करीब डेढ़ सौ से 200 आतंकी भारत में घुसने की फिराक में है.

Sagar Kumar
  • Jan 22 2021 8:48AM

समूचे उत्तर भारत में ठंड के साथ कोहरे ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. वहीं पाकिस्तान इस मौसम का फायदा उठाकर गणतंत्र दिवस से ठीक पहले जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से ज्यादा से ज्यादा आतंकी घुसपैठ कराने की फिराक में है. पूरे उत्तर भारत की तरह जम्मू भी शीत लहर के प्रकोप में है. शीत लहर के चलते न केवल प्रदेश में ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है बल्कि कोहरे की घनी चादर ने भी यहां लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है.

सीमा पर कोहरे और जंगली घास (सरकंडा) ने यहां के सीमा प्रहरियों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस से पहले पाकिस्तान ने जम्मू के सांबा, कठुआ में सटी अपनी सीमा पर कहीं लॉन्चिंग पैड एक्टिव किए हैं, जहां पर करीब डेढ़ सौ से 200 आतंकी भारत में घुसने की फिराक में है. वहीं सीमा पर ड्यूटी दे रहे बीएसएफ के जवानों के लिए यह कोहरा और मौसम अलग ही चुनौती लेकर आया है. पाकिस्तान पहले ही न केवल सीमा पर घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है बल्कि सुरंग खोदकर भी आतंकियों को इस पार भेजने की कोशिश में रहता है.

वहीं सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों का काम पाकिस्तानी ड्रोन ने भी बढ़ा दिया है. सीमा पर हथियार और गोला बारूद भारत में पहुंचाने के लिए पाकिस्तान ड्रोन भी उड़ा रहा है. ऐसे में मौसम की विपरीत परिस्थितियां यहां के जवानों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं. सीमा पर बेशक पाकिस्तान की तरफ से चुनौतियां कई हो, लेकिन यहां तैनात बीएसएफ के जवान हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं. जवानों का दावा है कि पाकिस्तान की हर साजिश को नाकाम करने के लिए बीएसएफ के जवान सीमा पर डटे हुए हैं.

सीमा पर तैनात जवानों का कहना है कि ट्रैनिंग के दौरान ही उन्हें इस तरह की विपरीत मौसम की परिस्थितियों और दुश्मन पर नजर रखने की सख्त ट्रेनिंग दी जाती है, जिसके चलते पाकिस्तान कभी भी अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं होता. गणतंत्र दिवस के आसपास पाकिस्तान की इस साजिश से निपटने के लिए न केवल सुरक्षाबलों ने सीमा पर मुस्तैदी तेज कर दी है बल्कि सीमा से शहर तक के रास्तों पर भी विशेष नाके लगाए गए हैं. वहीं, सीमा और आसपास के इलाकों में हर अनजान शख्स पर भी नजर रखी जा रही है और कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार