सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अभी भी पवित्र अयोध्या में मिल रहा वो सब कुछ जो प्रमाण है विधर्मी आक्रांताओं के हिन्दू शक्ति केंद्रों पर मचाये आतंक का

अयोध्या: अभी भी मिल रहें हैं राम मंदिर के प्रमाण, अब सीता रसोई की खुदाई के दौरान सिलबट्टा, खंडित मूर्तियां मिलीं

Shiv Kumar
  • Mar 23 2021 5:06PM
सुप्रीम कोर्ट से निर्णय के बाद सनातन धर्म के सबसे बड़े आदर्श भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनना प्रारम्भ हो चुका है। इसके साथ ही मंदिर के आस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को भी तगड़ा जबाव मिल रहा है, क्योंकि मंदिर के लिए खुदाई के दौरान जमीन से श्री राम मंदिर होने के प्रमाण मिल रहे हैं।  

दरअसल राम मंदिर निर्माण के लिए नींव खुदाई के दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को कई महत्वपूर्ण प्राचीन धार्मिक खंडित मूर्ति, मंदिर के अवशेष, स्तंभ, सीता रसोई से संबंधित सिलबट्टा, आटा और रोटी बनाने वाला बेलन, चकिया मिली हैं। यह इसा बात का प्रमाण हैं कि वहां पहले भी यह सब रह चुका हैं।

बता दें कि मानस भवन की ओर खुदाई के दौरान अति प्राचीन भगवान श्री राम के चरण पादुका भी मिला है। इन सभी अवशेषों को राम जन्मभूमि परिसर में ही संरक्षित कर दिया गया है। राम मंदिर के निर्माण के बाद मंदिर में ही म्यूजियम बनाकर इन प्राचीन धरोहर को रखा जाएगा जिसको श्रद्धालु रामलला के दर्शन के बाद इन प्राचीन धार्मिक अवशेषों का दर्शन कर सकेंगे। 

दरअसल यह सब अवशेष 20 फीट खुदाई के दौरान मिले हैं, जो कि टूटी फूटी हालत में हैं। इने मिलने से साफ हो जाता है कि जो भी अब बनाया जा रहा है, वो पहले भी रह चुका है। जिसे आक्रांताओं द्वारा नष्ट कर दिया गया था। लेकिन इन सबके मिलने से उन वांमपथी और कट्टरपंथियो के मूंह पर जोर का तमाचा है जो अयोध्या में राम मंदिर का अस्तित्व ही नकार रहे थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार