सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन- स्टूडेंट्स को बौद्धिक संपदा के बारे में दी जानकारी

टोडाभीम के पाड़ला रोड पर संचालित राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को बौद्धिक संपदा जागरूकता कार्यक्रम के तहत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल में उपस्थित छात्र छात्राओं को विस्तारपूर्वक बौद्धिक संपदा की जानकारी दी गई।

आशीष व्यास
  • Jan 14 2023 11:22AM
टोडाभीम के पाड़ला रोड पर संचालित राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को बौद्धिक संपदा जागरूकता कार्यक्रम के तहत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल में उपस्थित छात्र छात्राओं को विस्तारपूर्वक बौद्धिक संपदा की जानकारी दी गई। बौद्धिक संपदा से संबंधित विस्तारपूर्वक की जानकारी जिसमें एनआईपीएएम मिशन के स्पीकर एवं समन्वयक राजेश मीणा ने मुख्य वक्ता के रूप में बौद्धिक संपदा से संबंधित जानकारी उसके प्रकार टेक्नोलॉजी पेटेंट, डिजाइन, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, लिटरेसी/प्रत्यालिपि अधिकार, ज्योग्राफिकल इंडिकेशंस (जीआई) पर प्रकाश डालते हुए बौद्धिक संपदा से संबंधित आविष्कारों और उनसे जुड़े सुरक्षित अधिकारों के बारे में राजकीय महाविद्यालय एवं राजकीय कन्या महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को लाभान्वित किया। डॉ. चंदनमल शर्मा ने बताया कि बौद्धिक संपदा के संरक्षण के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों एवं भारत सरकार में पेटेंट की जटिल प्रक्रिया को नीपाम अधिकारी द्वारा सरल भाषा में समझाया गया। ये रहे मौजूद इस अवसर पर डॉ. उदयराज मीणा, डॉ. गोविंदशरण शर्मा, सुनीता शर्मा, गौरव शर्मा, ज्योति मीणा, कुम्हेर सिंह, गुमान सिंह, मीनाक्षी रावत आदि मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार