सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सेना ने सीमा पर घुसपैठिया को मार गिराया... इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू के साथ लगते जिला सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मारा गिराया है.

Kapil Pal
  • Jun 1 2023 12:05PM

जम्मू के साथ लगते जिला सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मारा गिराया है. इसके बाद से पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ के प्रयास के इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है.

बुधवार की देर रात आईबी पर जवानों ने कुछ हलचल देखी. इसके बाद वह सतर्क हो गए. सीमा पर चहलकदमी को देखते हुए सुरक्षाबलों ने घुसपैठिए को ललकारा लेकिन वह लगातार सीमा की तरफ बढ़ता रहा. जवानों ने कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया.

उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले पुंछ में सुरक्षाबलों ने करमाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ और नारको टेररिज्म की बड़ी साजिश को नाकाम कर तीन दहशतगर्दों को पकड़ा है. उनसे अफगानी प्रेशर कुकर में छिपाकर रखी गई 10 किलो आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइज),  एके 56 राइफल, 2 पिस्टल, 6 ग्रेनेड और 30 किलो हेरोइन बरामद की है.

इस दौरान करीब सवा घंटे तक हुई गोलीबारी में एक दहशतगर्द व एक जवान गोली लगने से घायल हो गया. दोनों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है. रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात करीब 1.30 बजे नियंत्रण रेखा पर 3 से 4 दहशतगर्द खराब मौसम और भारी बारिश का फायदा उठाकर बाड़ पार करने की कोशिश करते दिखे.

सुरक्षाबलों को देखकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब 3 बजे तक गोलीबारी होती रही. गोलीबारी बंद होने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. एक स्थान पर खून के निशान मिलने के बाद एक आईईडी, हथियारों और हेरोइन के साथ तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. इनकी पहचान मो.फारूक (26), मो. रियाज (23) और मो.जुबैर (22) के रूप में हुई है. तीनों एलओसी के अंतिम गांव करमाड़ा के रहने वाले हैं.  

    

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार