सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नगर निकाय में पी0एम0 आवास योजना शहरी के आवेदन पेन्डिंग न रहें- जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह

नगर निकाय में पी0एम0 आवास योजना शहरी के आवेदन पेन्डिंग न रहें- जिलाधिकारी अधिशासी अधिकारी नगर निकायों में वसूली पर विशेष ध्यान दें नगर निकाय सरकार की प्राथमिकताओं के अनुसार कार्य करें-डी0एम0

संवाददाता-सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Jul 17 2021 9:28AM
नगर निकाय में पी0एम0 आवास योजना शहरी के आवेदन पेन्डिंग न रहें- जिलाधिकारी अधिशासी अधिकारी नगर निकायों में वसूली पर विशेष ध्यान दें नगर निकाय सरकार की प्राथमिकताओं के अनुसार कार्य करें-डी0एम0 मुरादाबाद 16 जुलाई 2021 जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह ने विभिन्न विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने उ0प्र0 जल निगम द्वारा संचालित पेयजल परियोजना एवं सीवरेज के संबंध में जानकारी लेते हुए सीवर लाइन कितने किलोमीटर पडी है कितने कनेक्शन देने थे तथा कितने कनेक्शन अब तक दिए जा चुके हैं, का पूर्ण विवरण भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अमृत योजना में पार्को का कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश के साथ ही मुख्य अभियन्ता नगर निगम को समीक्षा भी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्र्तगत बनें स्मार्ट क्लास रुम के बारे में जानकारी प्राप्त की तो अपर नगर आयुक्त ने बताया कि 40 स्कूलों में 158 क्लास रुम बनें हैं। जिलाधिकारी ने नगर निकायों में अपशिष्ट प्रबन्धन सालिड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु जमीन एवं नगर निकायों में कूडा निस्तारण, की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते हुए जिन नगर निकायों में जमीन नही है वहां जमीन का चिन्हाकंन करने के निर्देश अधिशासी अधिकारियों को दिये। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में नगर निकाय में आये आवेदनों के सम्बन्ध में कहा कि यदि आवेदक पात्र है तो उन्हें योजना का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी नगर निकाय में पी0एम0 आवास योजना के आवेदन पेन्डिंग न रहें। जिलाधिकारी ने नालों की नियमित सफाई करने तथा 14वें वित्त आयोग की अवशेष धनराशि का व्यय कर सद्पयोग करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को वसूली पर विशेष ध्यान देने तथा सरकार की प्राथमिकताओं के अनुसार कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में अपर नगर आयुक्त गम्भीर सिंह, डीएसटीओ मो0 परवेज, अधिशासी अभियन्ता जल निगम, पी0ओ0 डूडा, अधिशासी अधिकारी नगर निकाय/नगर पंचायत, आवास विकास, एमडीए आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार