सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

iPhone बंप को कम करने के लिए Apple ने किये अपने कैमरे में बदलाव

एप्पल (Apple) अपने अपकमिंग आईफोन (iPhone) को आकर्षक बनाने के लिए फोल्डेड कैमरा तकनीक पर काम कर रही है। इससे आईफोन का कैमरा बंप कम हो जाएगा और इससे फोटो क्वालिटी भी बेहतर होगी।

Ramdas Chavhanke
  • Jul 14 2021 7:09PM

 IANS। अमेरिकन कंपनी एप्पल (Apple) अपने आने वाले आईफोन (iPhone) को आकर्षक बनाने के लिए फोल्डेड कैमरा तकनीक पर काम कर रही है। इससे आईफोन का कैमरा बंप कम हो जाएगा। साथ ही इससे फोटो क्वालिटी भी बेहतर होगी। इतना ही नहीं इस तकनीक से टेलीस्कोपिक जूम या ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन जैसी सुविधाओं से समझौता किए बिना आईफोन के कैमरे के भौतिक बल को भी कम किया जा सकेगा।

ऐप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने हाल ही में पेटेंट फाइल किया था, जिसमें फोल्डेड कैमरा से मिलती-जुलती तकनीक का जिक्र है। इसके साथ ही पेटेंट में पेरिस्कोप जैसे कैमरा सिस्टम के काम करने का तरीका भी बताया गया है। पेटेंट में उपलब्ध जानकारी के अनुसार फोल्डेड कैमरा सिस्टम में दो लाइट फोल्डेड एलिमेंट होंगे, जो कि दो प्रिज्म के बीच में स्थित होंगे। इससे कैमरा बंप कम हो जाएगा। इसके अतिरिक्त हाई रिजॉल्यूशन वाली फोटो के लिए नई कैमरा तकनीक का सपोर्ट दिया जाएगा।

कैमरे का लेंस ऑटोफोक्स और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के लिए एक से दूसरे प्रिज्म पर मूव करेगा। इसके अलावा लेंस स्टैक में अपवर्तक लेंस तत्वों के आकार और व्यवस्था को हाई रिजॉल्यूशन, उच्च गुणवत्ता वाली फोटो को क्लिक करने के लिए चुना जा सकता है। जबकि दूसरे प्रिज्म को समायोजित करने के लिए पर्याप्त रूप से लंबी फोकल लंबाई प्रदान की जा सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार