सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विधायक सुरेंद्र मैथानी का एक और सराहनीये कदम |

गोविंद नगर विधानसभा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मामा तालाब मस्वानपुर के जीर्णोद्धार हेतु, तालाब की सफाई अंतर्गत | और जानने के लिए नीचे पढ़े --

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Jul 8 2021 1:13PM
गोविंद नगर विधानसभा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मामा तालाब मस्वानपुर के जीर्णोद्धार हेतु, तालाब की सफाई अंतर्गत, सामाजिक संस्थाओं एवं युवाओं, महिलाओं तथा जन सामान्य से, सफाई के लिए, श्रमदान करने का आह्वान किया। जिसके अंतर्गत उक्त स्थल पर कूड़ा आदि ना फेंकने की अपील से संबंधित मामा तालाब का एक बोर्ड लगाया। जिस पर लिखा है कि,

"" मामा तालाब मस्वानपुर
यह पौराणिक,धार्मिक एवं भूगर्भ जल प्रदूषण मुक्त तथा नगर वासियों की, कई पीढ़ियों से,हम सब की भावनाओं से जुड़ा स्थल है।
यहां कूड़ा आदि फेंकना सख्त मना है
इसकी सफाई सरकारी संसाधनों से भी होगी।साथ ही,इस सफाई के पूण्य कार्य हेतु,आपसे भी श्रमदान का, अतिरिक्त आग्रह है।
कृपया आग्रह स्वीकार करें।
- आपका प्रिय सेवक-सुरेंद्र मैथानी(एडवोकेट)
विधायक-गोविंद नगर विधानसभा कानपुर ""


 विधायक ने बताया कि, गलत तरीके से दस्तावेजों में हेरा फेरी कर,तत्कालीन जिम्मेदार लोगों,अधिकारीयों ने,मामा तालाब को हड़पने की योजना बनाई थी।जिसके विरोध में डॉक्टर राजशेखर जी(कमिश्नर) से एवं नगर आयुक्त महोदय को लिखित पत्र देकर  वार्ता की थी तथा प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन को भी एवं प्रमुख सचिव आवास से भी भेंट करके,उनको भी पत्र दिया था।
 माननीय मुख्यमंत्री योगी जी को लिखित आख्या के साथ उनके कार्यालय में उनसे भेंट करके मामा तालाब को जनहित में जीवित रखने का आग्रह किया था। और और आ जाए किया था की गिनती जिम्मेदार लोगों ने पतरा वलियों के जाल में मामा तालाब को गायब करने का कुचक्र रचा है उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसका परिणाम हुआ कि तमाम बैठकों के दौर के बाद अब सुनिश्चित हुआ है कि मामा तालाब का वजूद सदियों से था विधायक जी ने कहा कि जनहित में हमारा संकल्प है कि यह मामा तालाब का जीर्णोद्धार कर इसको इसके  पुराने स्वरूप में लाकर नौका विहार आदि भी कराया जाएगा साथ ही प्राकृतिक जल संचयन का एक बड़ा केंद्र मामा तालाब को बनाया जाएगा। और जिम्मेदार तत्कालीन अधिकारियों पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी।
उक्त स्थल पर जाकर बोर्ड लगाने वालों में विधायक सुरेंद्र मैथानी के साथ नगर पार्षद दीपक सिंह,अभिनव दीक्षित,आवास -विकास से सहायक अभियंता महेश चंद्र शर्मा, अवर अभियंता शिवपूजन, सर्वेक्षक अनिल कुमार, नगर निगम ज़ोनल इन्स्पेक्टर विजय शंकर शुक्ला, अशोक तिवारी, राजन अग्निहोत्री, भूप सिंह भदौरिया,अनिल शुक्ला,अक्षय त्रिवेदी आदि लोग थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार