सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

निर्माण: रांची में डोरंडा स्थित राजेंद्र चौक से पटेल चौक होते हुए KFC के पास सीरमटोली चौक तक बनेगा नया रेलवे ओवरब्रिज

डोरंडा स्थित राजेंद्र चौक से पटेल चौक होते हुए केएफसी के पास सीरमटोली चौक तक नया रेलवे ओवरब्रिज बनेगा

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 17 2020 4:09PM

 रांची: डोरंडा स्थित राजेंद्र चौक से पटेल चौक होते हुए केएफसी के पास सीरमटोली चौक तक नया रेलवे ओवरब्रिज बनेगा नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए पथ निर्माण विभाग को पत्र लिखा है। फिजिबिलिटी स्टडी के बाद इसका रूट जल्दी ही तय हो सकता है। प्रस्तावित फ्लाईओवर के बन जाने से मेनरोड ओवरब्रिज के समानांतर लोगों को नए रूट का विकल्प मिल सकता है। नए आरओबी के डोरंडा राजेंद्र चौक स्थित अग्निशमन कार्यालय से शुरू होकर रेलवे लाइन के ऊपर से पटेल चौक होते हुए सीरमटोली चौक तक जाने की संभावना है। इसके बन जाने से मेन रोड, क्लब रोड ,कडरू और स्टेशन रोड में लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक का दबाव कम होगा। राजेंद्र चौक (डोरंडा) और कडरू चौक को जोड़ने वाला पुराना आरओबी जर्जर हो चुका है। मेन रोड ओवरब्रिज का ट्रैफिक लोड भी कुछ हद तक नए ओवरब्रिज पर डायवर्ट हो जाएगा। 
एमजी रोड से घटेगा दवाब 
नए आरओबी के निर्माण के बाद राजेंद्र चौक की ओर से जिन गाड़ियों को बहु बाजार, कांटाटोली  या  रांची रेलवे स्टेशन की ओर जाना होगा, उन गाड़ियों को मेनरोड में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं कांटाटोली, बहुबाजार और रेलवे स्टेशन की ओर से डोरंडा की ओर आने वाली गाड़ियां भी क्लब रोड और मेन रोड में प्रवेश नहीं करेंगी। मेनरोड में सुजाता चौक से ओवरब्रिज तक लगने वाला जाम भी कम होगा। राजधानी बनने के बाद रांची की आबादी के साथ-साथ यहां गाड़ियों की संख्या में भी  भारी वृद्धि हुई है। अक्सर शहर की सड़कों पर  जाम का सामना करना पड़ता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार