सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रेनो अथॉरिटी में 41 इंडस्ट्रियल प्लॉट का अलॉटमेंट, 160 करोड़ के निवेश का प्लान

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में हुए इस आवंटन से ग्रेटर नोएडा में जहां 160 करोड़ का निवेश होना तय हो गया है वहीं 1300 लोगों को रोजगार मिलने की बात कही जा रही है।

Anchal Yadav
  • Jul 9 2021 5:31PM

Mpउत्तर प्रदेश के शो विंडो गौतमबुद्ध नगर जिले में औद्योगिक निवेश के लिए कंपनियां लगातार आ रही हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 41 औद्योगिक भूखंडों का आवंटन हुआ। इस आवंटन से ग्रेटर नोएडा में जहां 160 करोड़ का निवेश होना तय हो गया है वहीं 1300 लोगों को रोजगार मिलने की राह भी खुल गई।जुलाई महीने में मेगा इन्वेस्टमेंट श्रेणी में इसी सप्ताह हुए 62 एकड़ भूमि आवंटन को जोड़ लें तो अब तक 1100 करोड़ रुपये का निवेश होने के साथ 5700 लोगों के रोजगार मुहैया कराने का मार्ग प्रशस्त हो चुका है। औद्योगिक भूखंडों के इस आवंटन से ग्रेनो अथॉरिटी को 78 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने जा रहा है

ग्रेनो अथॉरिटी के सभागार में गुरुवार को 41 औद्योगिक भूखंडों की योजना में आए 186 आवेदनों में से 157 को पात्र पाने के बाद उनके बीच ड्रॉ निकाला गया। इसमें 905 से लेकर 4061 वर्गमीटर तक के प्लॉट थे। इन भूखंडों के आवंटन करने वालों का साक्षात्कार के बाद आवंटन किया गया। ड्रॉ के दौरान उद्यमियों के अलावा ओएसडी सचिन कुमार, एसपी शुक्ला,मीना भार्गव, एसपी वर्मा, एके अरोड़ा, प्रियांश गौतम सहित कई अधिकारी मौजूद थे। तीन औद्योगिक भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार व 38 भूखंडों का आवंटन ड्रॉ के माध्यम से किया गया।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईकोटेक-10 में मौजूद इन भूखंडों के आवंटन के साथ उद्यमी 160 करोड़ रुपये का निवेश करने के साथ 1300 लोगों को रोजगार मुहैया कराएंगे। जिन औद्योगिक इकाइयों को यह भूखंड आवंटन किया गया वह रेलवे प्रॉडक्ट, एसेन्सियल ऑयल, कारूगेटेड बॉक्स, मोबाइल पार्ट्स, डेयरी प्रॉडक्ट्स व पैकेजिंग इत्यादि के उत्पाद को बनाने का काम दो साल के भीतर प्रारंभ कर देंगी। जिन लोगों को गुरुवार को औद्योगिक भूमि का आवंठन हुआ उसमें से 40 ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार