सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ज़रा बचके! अहमद और हुसैन सायकल से घूम-घूम करते थे रेकी..सूने मकानों को बनाते थे निशाना..पुलिस को गुमराह करते रहे आरोपी

आरोपियों के नाम सैयद अहमद और मोह.हुसैन हैं।

Yogesh Mishra
  • May 7 2023 10:59PM
 
 
 
 
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले मेें लगातार घटित हो रही नकबजनी की घटनाओं को अत्यंत ही गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक IPS डॉ.अभिषेक पल्लव के द्वारा माल-मुलजिम की शीघ्र पतासाजी कर माल बरामदगी करने हेतु निर्देश प्राप्त हुये थे, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) संजय ध्रुव (रा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक, भिलाई नगर निखिल राखेचा (भा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक, दुर्ग वैभव रमनलाल बैंकर (भा.पु.से.), उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) राजीव शर्मा (रा.पु.से.) के मार्गदर्शन में एवं ए.सी.सी.यू प्रभारी निरीक्षक संतोष मिश्रा, थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेश शर्मा व थाना प्रभारी पदमनाभपुर निरीक्षक राजीव तिवारी के नेतृत्व में ए.सी.सी.यू एवं थाने की एक संयुक्त टीम गठित कर टीम को कार्यवाही हेतु लगाया गया था। टीम द्वारा संदेहियों पर निगाह रखी जा रही थी। आदतन अपराधियों व जेल से रिहा हुये अपराधियों से पूछताछ कर पतासाजी के प्रयास किये जा रहे थे। विशेष सूत्र भी लगाये गये थे एवं आसपास के मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन किया गया। अवलोकन के दौरान कुछ संदेहियों के फूटेज प्राप्त हुए थे। प्राप्त फूटेज के आधार पर सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न व्हाट्सप ग्रुप में पतासाजी हेतु फूटेज वायरल किये गये थे। हाल ही में आदर्श नगर दुर्ग में घटित नकबजनी की घटना में सीसीटीव्ही फूटेज के आधार पर लगातार पीछा करने पर 02 संदेही पावर हाऊस भिलाई की तरफ जाते हुये दिखाई दिये, जो कि लिंक रोड स्थित एक सायकल दुकान में सायकल मरम्मत कराने हेतु छोड़कर पैदल घनी बस्ती में जाते हुये दिखे, जिसके आधार पर टीम द्वारा पुनः सायकल लेने के लिये आने की संभावना पर सायकल दुकान के आसपाास दिनभर अपनी पहचान छुपाते हुये घेराबंदी की गई थी। तभी इसी दौरान उक्त दोनो संदेही सायकल लेने के लिये सायकल दुकान पर जैसे ही आये घेराबंदी कर पकड़ा गया।
 

पहले गुमराह करते रहे आरोपी
प्रारंभिक पूछताछ पर गुमराह करते रहे किंतु सतत् एवं तथ्यात्मक पूछताछ करने पर अपना नाम सैयद अहमद निवासी भोपाल एवं मोहम्मद हुसैन अररीया बिहार का होना मार्च 2023 में दुर्ग-भिलाई आना इसी दौरान नेहरू नगर के एक मकान में चोरी के घूसना जहां पर कुछ न मिलने पर डीव्हीआर उखाड़कर साथ ले जाना, जिसे कोसानाला में फेंक देना, साथ ही एक अन्य सूने मकान में ताला तोड़कर अंदर घूसना जहां से नगदी रकम तकरीबन 1.25 लाख रूपये व चांदी के सिक्के वगैरह चोरी करना उसके बाद वापस घर चले जाना बताया गया।
 
 
 
साथ ही 29.04.2023 को पुनः दुर्ग-भिलाई आकर दिनांक 01.05.2023 को पदमनाभपुर क्षेत्र के आदर्श नगर में एक सूने मकान का खिड़की का ग्रील तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर 1200 रूपये नगद एवं बैग चोरी करना, दिनांक 02.05.2023 को नेहरू नगर में मार्केट के पास एक सूने मकान की खिड़की का ग्रील उखाड़ कर चोरी करने के लिये घूसना कोई कीमती समान न मिलने पर सीसीटीव्ही का डीव्हीआर को ले जाना जिसे कोसानाला में फेक देना, दिनांक 03.05.2023 को नेहरू नगर के विद्या विहार कालोनी में दरवाजा के कुंडी को तोड़कर अंदर घूसकर आलमारी में रखे नगदी 12000 रूपये एवं सोने-चांदी के गहनों के 1-2 टूकड़े को चोरी करना बताया। 
 
 
 
जिससे आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब, घटना मे प्रयुक्त सायकल, नगदी रकम तकरीबन 12000 रूपये, चांदी के सिक्के व सोने का कुछ सामान बरामद किया गया। अग्रिम कार्यवाही संबंधित थानों से की जा रही है।
 
 
 
इन्होंने किया पर्दाफाश
उक्त कार्यवाही में एसीसीयू से सउनि शमित मिश्रा, पूर्ण बहादुर, प्रधान आरक्षक सत्येन्द्र मंढ़रिया, प्रदीप सिंह, तिलेश्वर राठौर, विक्रांत कुमार, धीरेन्द्र यादव, फारूख खान, शोभित सिन्हा, अरविंद मिश्रा, रिंकू सोनी, राकेश चौधरी, भावेश पटेल, राजकुमार चंद्रा, मोह.समीम खान, अनुप शर्मा, उपेन्द्र यादव, जुगनु सिंह, शहबाज खान थाना सुपेला से सउनि से निलकुसुम भदौरिया, प्र.आर.प्रकाश तिवारी थाना पदमनाभपुर से प्र.आर.मोहन साहू की उल्लेखनीय भूमिका रही। आरोपियों के नाम सैयद अहमद और मोह.हुसैन हैं।
 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार