सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विज्ञापन है बहाना... हिंदुत्व है निशाना... ऐसे सेक्युलरिज्म को है, देश से भगाना

जिस तनिष्क के विज्ञापन में हिन्दू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहू दर्शाया गया है, यदि उसी विज्ञापन में मुस्लिम लड़की को हिन्दू परिवार की बहू दर्शाया जाय, तो उससे बहुसंख्यकों को कोई आपत्ति न होगी...

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Oct 14 2020 4:37PM

आज हम एक ऐसे ही विज्ञापन की बात करेंगे जिसने देश को दो हिस्सों में बांट दिया है, यानी एक विज्ञापन ने धर्म के आधार पर देश का वैचारिक विभाजन कर दिया है। भारत के एक मशहूर जूलरी ब्रांड तनिष्क के विज्ञापन में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहू के तौर पर दिखाया गया और देश के बहुसंख्यक लोग इस बात से भड़क गए। इनका कहना है कि इस विज्ञापन की स्टोरी उलटी होनी चाहिए थी। यानी एक हिंदू परिवार में एक मुस्लिम बहू को दिखाया जाना चाहिए था।

इसी महीने की 7 तारीख को दिल्ली में एक 18 साल के हिंदू लड़के जिसका नाम राहुल राजपूत था, उसकी बेरहमी से सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वो पड़ोस में ही रहने वाली एक मुसलमान लड़की से प्यार करता था। हत्या का आरोप लड़की के परिवार वालों पर लगा है। राहुल अपने माता पिता का इकलौता पुत्र था। राहुल की हत्या के आरोप में पुलिस लड़की के भाई मोहम्मद राज और उसके दोस्त मनवार हुसैन को गिरफ्तार कर चुकी है। यहां तक कि जिस लड़की के परिवार पर इस हत्या का आरोप है वो लड़की खुद इस हत्याकांड की जांच की मांग कर रही है। इस लड़की को अपने ही परिवार से जान का खतरा है इसलिए इसे उसके परिवार से दूर नारी निकेतन में रखा गया है।

फिलहाल कंपनी ने अपने विज्ञापन को विवादों में फसते देख और बहुसंख्यकों की नाराजगी न मोल लेने के लिहाज से वापस ले लिया है। अब इस विज्ञापन वापसी पर भी कुछ लोगों को सेक्युलरिज्म खतरे में दिख रहा है। इन लोगों का मानना है इस विज्ञापन की वापसी की जानी चाहिए। हमारा स्पष्ट मानना है कि अगर वास्तविकता में राहुल की हत्या की जाती है तो फिर एक हिन्दू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहू कैसे दिखाया जा सकता है? जिन्हें सुक्युलरिज्म को बढ़ावा देना है उन्हें चाहिए कि इसी विज्ञापन में थोड़ा बदलाव कर मुस्लिम परिवार की बेटी को हिन्दू परिवार की बहू के रूप में दिखाए। ऐसे सेक्युलरजिम का हम सब तहे दिल से स्वागत करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार