सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ADG प्रशांत कुमार ने UPTET पेपर लीक होने के बाद की बड़ी घोषणा, जानें दोबारा कब होगी परीक्षा....

नकल माफिया को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था.लखनऊ से 4, मेरठ से 3 लोगों, वारणसी से 2 , कोसांबी से 1 और प्रयागराज से 13 व्यक्तियों को ग्रिफ्तार किया गया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 28 2021 4:51PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
UPTET परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद एग्जाम स्थगित कर दिया गया है। इसको लेकर आनन-फानन में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर मायूस अभ्यर्थियों के लिए कई महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं।
 
1 महीने के अंदर दोबारा होगी परीक्षा-
 
उन्होंने कहा कि आज 28-11-2021 को UP TET की परीक्षा 2 पालियों में होनी थी। 2336 सेंटर पर परीक्षा होनी थी और 1999418 परीक्षाथियों को परीक्षा देनी थी।उन्होंने बताया कि परीक्षाओं में सॉल्वड गैंग्स को पकड़ने के लिए हमने एक जाल बिछाया। बीती रात से अभी तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से 23 लोगों को पकड़ा गया है। लखनऊ से चार मेरठ से 3 वाराणसी और गोरखपुर में दो ,कोसांबी से 1 और प्रयागराज से 13 व्यक्तियों को पकड़ा है।शासन ने फैसला लिया कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए। अगले 1 महीने के भीतर यह परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। 
 
पूरा खर्च उठाएगी सरकार-
 
उन्होंने कहा कि दोबारा कराए जाने वाली परीक्षा पर पूरा खर्च सरकार उठाएगी। छात्रों को किसी भी तरह का कोई फॉर्म नहीं भरना होगा और ना ही कोई फीस देनी होगी। आज पेपर देने आने वाले बच्चों को अपने घर तक जाने के लिए बसों में निशुल्क सुविधा मिलेगी। इस पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ द्वारा की जाएगी। किसी भी को बख्शा नहीं जाएगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार