सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान में 45 साल के पड़ोसी मुहम्मद गोरी ने 14 साल की मासूम का अपहरण कर किया जबरन निकाह... फिर बनाया मुस्लिम

मामला पाकिस्तान के लाहौर से है जहां 14 वर्षीय एक ईसाई लड़की का उसके ही पड़ोसी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया। इसके बाद किशोरी को इस्लाम में धर्मांतरित और उसके साथ निकाह करने के लिए मजबूर किया गया।

Geeta
  • Jan 22 2022 12:51PM

पाकिस्तान में हिन्दूसिख और ईसाई जैसे दूसरे धर्मों के लोगों को जबरन इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कहा जाता है... अगर वे इस्लाम धर्म अपनाने से इनकार कर देते हैं तो उनसे जबरदस्ती की जाती है.. उनका धर्मांतरण करवाया जाता है.. यहां अल्पसंख्यक लड़कियों को अगवा कर जबरन किसी मुस्लिम आदमी से धर्मांतरण करा निकाह करवा दिया जाता है.

अब आप साेच रहे हाेंगे की हम ऐसी बात क्याें कर रहे हैं ताे आपकाें बता दें कि पाकिस्तान से एक और धर्मांतरण और निकाह का मामला सामने आया है...जी हां.. मामला पाकिस्तान के लाहौर से है जहां 14 वर्षीय एक ईसाई लड़की का उसके ही पड़ोसी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया। इसके बाद किशोरी को इस्लाम में धर्मांतरित और उसके साथ निकाह करने के लिए मजबूर किया गया।

जानकारी के अनुसार एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लाहौर के छावनी इलाके में रहने वाली एक किशोरी महनूर अशरफ 4 जनवरी की सुबह अपने 8 वर्षीय भतीजे के साथ पास की एक दुकान पर जाने के लिए घर से निकलने के बाद लापता हो गई थी। भतीजे ने अपने परिवार को बताया कि उनके मुस्लिम पड़ोसी 45 वर्षीय मुहम्मद अली खान गोरी ने अपने दोस्तों- मुहम्मद वकास, रजा अली और इमरान के साथ मिलकर महनूर का अपहरण कर लिया। यहां गौर करने वाली बात यह है कि गोरी कथित तौर पर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि महनूर के बड़े भाई अकरम मसीह चौधरी ने को बताया कि उसके अपहरण की खबर मिलते ही परिवार के सदस्यों ने लड़की की तलाश शुरू कर दी। वे उसे खोजने के लिए गोरी के घर गए, लेकिन गोरी वहाँ नहीं था। उन्होंने कहा, “गोरी का घर भी उसी गली में है और हमारे परिवारों के एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध थे। हमें नहीं पता कि उसने कब महनूर को अपने साथ फँसा लिया।उन्होंने कहा कि महनूर के अपहरण के बाद से गोरी को नहीं देखा गया है।

उन्होंने कहा कि बच्ची के पिता अशरफ मसीह चौधरी ने 5 जनवरी को एक पुलिस रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिसमें उनकी बेटी के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन में शामिल सभी संदिग्धों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। गोरी पर एक नाबालिग से अवैध रूप से शादी करने का भी आरोप लगाया गया था। लड़की के भाई का कहना है कि पुलिस इस मामले में तत्परता नहीं दिखा रही है।

अकरम ने कहा, “7 जनवरी को गोरी के परिवार ने हमें सूचित किया कि महनूर ने कथित तौर पर इस्लाम धर्म अपना लिया और 4 जनवरी को गोरी से निकाह कर लिया।उन्होंने कहा कि स्थानीय मौलवी मुहम्मद इबरार ने यह निकाह कराया, जबकि वह जानता था कि लड़की नाबालिग है। अकरम ने कहा कि इस्लामिक विवाह प्रमाण-पत्र महनूर की उम्र 19 बताई गई है, जबकि उसके जन्म प्रमाण-पत्र में उसका जन्म 19 अगस्त 2007 है।

वहीं ताजा जानकारी में सामने आई है कि पुलिस अभी तक किशोरी को बरामद नहीं कर पाई है। वहीं इस पर लड़की के भाई का कहना है कि पुलिस महनूर को खोजने के लिए कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि इस सदमे और शोक की वजह से उनकी माँ का स्वास्थ्य खराब हो गया है और परिवार को डर लगने लगा है। बता दें कि पाकिस्तान में चाइल्ड मैरिज कानून जुर्म है, लेकिन वहाँ ऐसी घटनाएँ आम हैं।

मालूम हो कि पाकिस्तान में हिन्दू, सिख और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। यहां से रोजाना ही जबरन धर्म परिवर्तन की खबरे आती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार