सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गाजियाबाद में जहां जलाई गई 40 गौमाता,, वहां मिली अब्दुल की ID

जानकारी मिली है कि जिस झुग्गी बस्ती में आग लगी, वहां रोहिंग्या रहते थे. आग लगने के बाद से वो सभी वहां से गायब हैं. कुछ स्थानीय लोग रोहिंग्याओं पर ही आगजनी का आरोप लगा रहे हैं.

Abhay Pratap
  • Apr 12 2022 7:05PM

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां 40 गौमाता की आग में जलकर मौत हो गई. ये आग गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित कनावनी गांव में लगी. कहा जा रहा है कि आग पहले गौशाला के समीप झुग्गी बस्ती में लगी, जिसने गौशाला को अपनी चपेट में ले लिया.

ये भी जानकारी मिली है कि जिस झुग्गी बस्ती में आग लगी, वहां रोहिंग्या रहते थे. आग लगने के बाद से वो सभी वहां से गायब हैं. कुछ स्थानीय लोग रोहिंग्याओं पर ही आगजनी का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि गौशाला में भी आग इन्हीं के द्वारा लगाई गई हो सकती है.

इन आरोपों में दम भी इसलिए नजर आ रहा है क्योंकि जहां 40 गौमाताओं की आग में जलकर मौत हुई है, वहां से एक आईडी बरामद हुई है. जो आईडी बरामद हुई है, उस पर अब्दुल नाम लिखा हुआ है. इसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर गौशाला में अब्दुल की आईडी कैसे पहुंची? जिस अब्दुल की आईडी मिली है, वह गौशाला में क्या कर रहा था?

 आग एक झुग्गी बस्ती में लगी, जहां पर कबाड़ का गोदाम भी था और उसी बस्ती के बराबर में स्थित गौशाला में भी आग फैल गयी. दोपहर का समय था. गाय खूंटे से बंधी हुई थी. आग इतनी तेजी से फैली की सभी गायों को खोल पाना मुश्किल साबित हुआ और जिसकी वजह से इतनी बड़ी संख्या में गायों की झुलसने से मौत हो गई.

 फिलहाल गाजियाबाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही साथ प्रशासन ने भी इस मामले में जांच करने की बात कही है और ये भी कहा है कि जो झुग्गी बस्ती बसी हुई थी, वह किन हालातों में बसाई गई थी, इसकी भी जांच होगी, क्योंकि आसपास के लोगों का कहना है कि बस्ती में रहने वाले लोग कबाड़ का काम करते हैं और वहीं पर कबाड़ का गोदाम भी बनाया हुआ था. इस संदर्भ में कई बार पुलिस व प्रशासन से शिकायत भी की जा चुकी थी. इस आग में गेहूं का एक खेत भी जल गया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार