सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra CM On BJP: बीजेपी के साथ गठबंधन में बर्बाद किए 25 साल... सत्ता के लिए बीजेपी करती है हिंदुत्व का इस्तेमाल- CM उद्धव ठाकरे

उन्हाेंने आराेप लगाते हुए कहा कि ​उनका मानना है कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए. पार्टी के संस्थापक और अपने पिता बाल ठाकरे की 96वीं जयंती पर शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व सत्ता के लिए है.

Geeta
  • Jan 24 2022 1:39PM

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार काे गठबंधन को लेकर बीजेपी पर हमला बाेलते हुए राजनीतिक सुविधा के अनुसार हिंदुत्व का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्हाेंने आराेप लगाते हुए कहा कि उनका मानना है कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए. पार्टी के संस्थापक और अपने पिता बाल ठाकरे की 96वीं जयंती पर शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व सत्ता के लिए है.

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के बाहर अपना प्रसार करने का प्रयास करेगी और उसका लक्ष्य राष्ट्रीय भूमिका हासिल करने का है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी को छोड़ा हैहिंदुत्व को नहीं. मेरा मानना है कि बीजेपी का अवसरवादी हिंदुत्व सत्ता के लिए है. दरअसल2019 के महाराष्ट्र चुनावों के बाद शिवसेना बीजेपी से अलग हो गई और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया.

उद्धव ठाकरे ने कहाअमित शाह ने पुणे आकर चुनौती दी थी कि हिम्मत है तो अकेले लड़ो. हम अकेले लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन मेरी शर्त है कि आप सरकार के रूप में अपनी शक्ति का प्रयोग न करें. हम भी अपनी शक्ति का प्रयोग नहीं करेंगे. चलो दो राजनीतिक दलों के रूप में लड़ते हैं. तब हम देखेंगे कि कौन अधिक शक्तिशाली है. ईडीइनकम टैक्स का इस्तेमाल करना और फिर लड़ाई-झगड़ा करना ठीक नहीं है.

 ठाकरे ने कहा, 'बीजेपी का सिद्धांत यूज एंड थ्रो पॉलिसी है. याद कीजिए वो दिन जब चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अपनी जमानत खो देते थे. उस समय उन्हें हमारी जरूरत थी उन्होंने हमारे साथ, अकाली दल और ममता के के साथ गठबंध किया और केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी ने सरकार बनाई. हमने उनका तहे दिल से समर्थन किया. लेकिन अब ये नव-हिंदुत्ववादी हिंदुत्व का इस्तेमाल सिर्फ अपने फायदे के लिए कर रहे हैं.'

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार