सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

योग नगरी ऋषिकेश के पहले स्टेशन का शानदार नजारा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने की पहली तस्वीर शेयर

प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर पीयूष गोयल की टीम कड़ी मेहनत से कार्य कर रही है

Krishna Kumar
  • Jul 20 2020 8:55AM

उत्तराखंड में भारतीय रेलवे कनेक्टिविटी को बढ़ा रहा है। भारतीय रेलवे योग नगरी ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक एक नई ब्रॉड गेज रेल लाइन बिछा रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर तस्वीरें साझा की हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री पीयूष गोयल को धन्यवाद दिया है।
मुख्यमंत्री ने तस्वीरें साझा करते हुए कहा है कि ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना के पहले स्टेशन, योगनगरी ऋषिकेश, की पहली तस्वीरें साझा करते हुए अत्यंत हर्ष की अनुभूति हो रही है। प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर पीयूष गोयल की टीम कड़ी मेहनत से कार्य कर रही है।
ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा कि उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्र में ट्रेन ले जाने के वर्षों से लम्बित सपने को गति, प्रधानमंत्री के 2014 में कार्यभार सम्भालने के बाद मिली। इस प्रोजेक्ट पर रेल मंत्री के नेतृत्व में रेल मंत्रालय और आरवीएनएल बहुत तीव्र गति से कार्य कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने 2017 के बाद परियोजना हेतु शत प्रतिशत भूमि अधिग्रहण कर प्रधानमंत्री जी के इस सपने को पूर्ण करने में अपनी भूमिका का निर्वहन किया है। मैं उत्तराखंड की समस्त जनता की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी एवं रेलमंत्री जी को धन्यवाद देता हूँ।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन तक ट्रेनों का आवागमन जल्दी शुरू हो जाएगा। ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट पर कार्य तेज़ी से चल रहा है और दिसम्बर माह से पहले इस लाइन के सभी प्रोजेक्ट पैकिज आवंटित हो जाएँगे और 125 किलोमीटर लम्बी पूरी लाइन पर सभी जगह कार्य शुरू हो जाएगा।
बता दें, ऋषिकेश के रेलवे नेटवर्क से जुड़ने से उत्तराखंड जाने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को काफी सहूलियत होगी। हर साल पूरे देश से लाखों की संख्या में पर्यटक और श्रद्धालू उत्तराखंड पहुंचते हैं। वहीं उत्तराखंड के इन जिलों तक रेलवे के लिए आसानी से माल भी पहुंचाया जा सकेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार