सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bank Holidays in August 2020: 17 दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, पढ़ें पूरी लिस्ट

8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक नहीं खुलेंगे. 9 अगस्त को रविवार पड़ रहा है. 11 और 12 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर अलग-अलग जगह बैंकों में छुट्टी है.

Abhishek Lohia
  • Jul 31 2020 9:22PM

Bank Holidays in August 2020: अगस्‍त में बैंकों में 15 दिन से ज्यादा बैंकों में छुट्टी रहेगी. इसलिए आपको बैंक से जुड़े जरूरी काम निपटाने के लिए प्लान बना लेना होगा. इससे आपको बैंक की शाखा जाने पर खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा. वैसे तो अब बैंक अपनी ज्‍यादातर बुनियादी सेवाएं ऑनलाइन दे रहे हैं. लेकिन, कुछ कामों के लिए शाखा जाने की जरूरत पड़ती है.

अगस्‍त महीने की शुरुआत ही छुट्टी से होने जा रही है. एक अगस्त को बकरीद के मौके पर बैंक बंद रहेंगे. अगले दिन यानी 2 अगस्त को रविवार है. फिर 3 अगस्त यानी सोमवार को रक्षाबंधन के उपलक्ष्‍य में छुट्टी रहेगी.

8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक नहीं खुलेंगे. 9 अगस्त को रविवार पड़ रहा है. 11 और 12 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर अलग-अलग जगह बैंकों में छुट्टी है. मसलन, 11 अगस्‍त को भुवनेश्वर, चैन्नई, हैदराबाद, पटना आदि में छुट्टी रहेगी. तो, 12 अगस्‍त वाले दिन अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर इत्‍याद‍ि में इसे लेकर बैंक बंद रहेंगे.

13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके पर इम्फाल जोन में बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है. 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि पर बैंक बंद रहने वाले हैं. इसके अगले दिन 21 अगस्त को हरितालिका तीज के मौके पर कई जगह बैंकों में छुट्टी रहेगी. 22 अगस्त को गणेशचतुर्थी की छुट्टी होगी तो 29 अगस्त को विश्वकर्मा पूजा की वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 30 अगस्‍त को रविवार है. फिर महीने के आखिरी दिन 31 अगस्त को देश के कई इलाकों में तिरुओणम की छुट्टी रहेगी.

ये है पूरी ल‍ि‍स्‍‍‍ट

तारीख अवकाश
1 अगस्त बकरीद (सभी जगह, चंडीगढ़, गंगटोक, कोच्चि, पणजी को छोड़कर)
2 अगस्त रविवार (साप्‍ताह‍िक अवकाश)
3 अगस्त रक्षा बंधन
8 अगस्त दूसरा शनिवार
9 अगस्त रविवार (साप्‍ताह‍िक अवकाश)
 

11 अगस्त जन्माष्टमी (भुवनेश्वर, चैन्नई, हैदराबाद, पटना)

12 अगस्त जन्माष्टमी (अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, रायपुर, रांची, शिलॉन्ग, शिमला, श्रीनगर)

13 अगस्त पेट्रियोट डे (इम्फाल जोन) 

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस

16 अगस्‍त रविवार (साप्‍ताह‍िक अवकाश)

20 अगस्त श्रीमंत संकरादेव की तिथि

21 अगस्त हरितालिका तीज

22 अगस्त गणेशचतुर्थी

29 अगस्त विश्वकर्मा पूजा

29 अगस्त चौथा शन‍िवार

30 अगस्‍त रविवार 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार