सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विधान परिषद चुनाव के लिए तैयारियां पूरी , 9 मतदान केन्द्रों पर होगा मतदान

विधान परिषद चुनाव के लिए तैयारियां पूरी , 9 मतदान केन्द्रों पर होगा मतदान ।एमएलसी स्थानीय निकाय चुनाव में एमपी - एमएलए भी हैं मतदाता

शिवानन्द चौहान सुदर्शन न्यूज़ रिपोर्टर मेंहदावल खलीलाबाद संत कबीर नगर
  • Apr 8 2022 10:47PM
संत कबीर नगर । स्थानीय निकाय बस्ती-सिद्वार्थनगर के निर्वाचन-2022 के लिए जिले में कुल 9 मतदान केंद्र बनाए गए हैं । जिले के सभी 9 ब्लाक मुख्यालय पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरु होगा । एमएलसी चुनाव में प्रधान , बीडीसी , जिला पंचायत सदस्य एवं नगर पालिका , नगर पंचायत के अध्यक्ष , सभासद समेत एमपी , एमएलए भी मतदान करेंगे । शनिवार 9 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि चुनाव को सकुशल , शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने के दृष्टिगत निर्वाचन डयूटी में लगाये गये जोनल मजिस्ट्रेट , सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है । निर्वाचन सकुशल सम्पन्न कराने के लिए एसडीएम खलीलाबाद नवीन कुमार श्रीवास्तव , एसडीएम मेंहदावल अजय कुमार त्रिपाठी एवं उप जिलाधिकारी धनघटा योगेश्वर सिंह को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है ।विधान परिषद बस्ती -सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र हेतु जिले के सभी 9 क्षेत्र पंचायत कार्यालय को मतदान केन्द्र बनाया गया है। दिनांक 9 अप्रैल दिन शनिवार को प्रातः 8 बजे से अपराह्न 4 बजे तक मतदान होगा । इस चुनाव चुनाव में कुल 1607 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । इसमें 753 ग्राम प्रधान , 753 क्षेत्र पंचायत सदस्य , 30 जिला पंचायत सदस्य , 38 नगर पंचायत सदस्य, 26 नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष एवं सदस्य , 3 नगर पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्य तथा जिले के तीन विधायक और 1 सांसद मतदाता हैं । उन्होंने सभी मतदाताओं से शांतिपूर्ण माहौल में मतदान करने का अपील किया ।डीएम ने बताया कि चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं । जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधान परिषद निर्वाचन के संबंध में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों , आदर्श आचार संहिता एवं कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए सभी को यथोचित निर्देश दिए गए हैं । उन्होंने कहा कि इसके उल्लंघन की दशा में सम्बंधित के विरूद्ध सख्त विधिक कार्यवाही की जाएगी ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार