सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

US Election Results: बाइडेन को 264 इलेक्टोरल वोट, जीत के काफी करीब

न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, अभी तक मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट गए हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए यह आंकड़ा 264 है.

Abhishek Lohia
  • Nov 5 2020 10:57AM

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 के रुझान/नतीजे आने जारी हैं. Sudarshan News के इस पेज पर आपको इन रुझानों/नतीजों का रियल टाइम अपडेट मिलेगा.

न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, अभी तक मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट गए हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए यह आंकड़ा 264 है. बता दें कि किसी भी उम्मीदवार को जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल वोट में से कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट हासिल करने होंगे.

बाइडेन को चुनाव में जीतने के लिए अब 6 इलेक्टोरल वोट और चाहिए. अभी बाइडेन नवाडा में बढ़त बनाए हुए हैं, जहां उनकी जीत हुई तो उन्हें 6 इलेक्टोरल वोट मिलेंगे.

बैटलग्राउंड स्टेट्स की बात करें तो एरिजोना, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में बाइडेन ने जीत दर्ज की है. फ्लोरिडा में ट्रंप ने जीत दर्ज की है, जबकि वह नॉर्थ कैरोलाइना और पेन्सिलवेनिया में बढ़त बनाए हुए हैं. 

ट्रंप ने कहां-कहां जीत दर्ज की?
कंटाकी
वेस्ट वर्जीनिया
साउथ कैरोलाइना
अलबामा
ओकलाहोमा
मिसीसिप्पी
टेनेसी
अर्केंसा
इंडियाना
नॉर्थ डकोटा
साउथ डकोटा
व्योमिंग
लुईजियाना
नेब्रस्का
केंसस
मिजूरी
इडाहो
यूटा
ओहायो
मॉन्टेना
आयोवा
फ्लोरिडा
टेक्सास

बाइडेन ने कहां-कहां जीत दर्ज की?
वर्मोंट
वर्जीनिया
इलिनियॉस
मैरीलैंड
डेलवेयर
न्यू जर्जी
कनेक्टिकट
रोड आइलैंड
मैसाचुसेट्स
न्यू मैक्सिको
न्यू यॉर्क
डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया
कॉलराडो
हैंपशायर
कैलिफोर्निया
ऑरेगन
वॉशिंगटन
हवाई
मिनेसोटा
एरिजोना
मेन
विस्कॉन्सिन
मिशिगन

चुनाव को लेकर ट्रंप कैंपेन ने मिशिगन, पेन्सिलवेनिया और जॉर्जिया में मुकदमा किया है और विस्कॉन्सिन में फिर से काउंटिंग की मांग की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें