सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

US Election 2020: सराह मकब्राइड बनी पहली ट्रांसजेंडर सीनेट सदस्य, डेलावेयर से हासिल की जीत

डेमोक्रेट उम्मीदवार सराह मकब्राइड ने डेलावेयर से राज्य सीनेट की सीट पर जीत हासिल की है.

Abhishek Lohia
  • Nov 4 2020 12:35PM

अमेरिका: डेमोक्रेट उम्मीदवार सराह मकब्राइड (Sarah Mcbride) ने डेलावेयर (Delaware) से राज्य सीनेट (State Senator) की सीट पर जीत हासिल की है और शपथ लेने के बाद वह देश की पहली ट्रांसजेंडर (Nation First Transgender) राज्य सीनेटर बन जाएंगी.

मकब्राइड ने रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के प्रत्याशी स्टीव वाशिंगटन (Steve Washington) को हराकर यह जीत हासिल की. मकब्राइड ने मंगलवार रात को कहा, ‘नतीजों से पता चलता है कि इस डिस्ट्रिक्ट के निवासी खुले विचारों वाले हैं और वह उम्मीदवारों की नीयत को देखते हैं न कि उनकी पहचान को’.

उन्होंने कहा, ‘मुझे आशा है कि डेलावेयर या देश में कहीं और मौजूद एक एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) बच्चा इन नतीजों को देखकर समझ पाएगा कि हमारा लोकतंत्र उनके लिए भी है’.

डेलावेयर की सीट पर हासिल की जीत 

मकब्राइड ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के अधीन वाइट हाउस (White House) में काम किया था और उन्होंने 2016 में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाषण दिया था. ऐसा करने वाली वह पहली ट्रांसजेंडर थीं. लंबे समय तक राज्य सीनेटर रहे हैरिस मकडॉवेल के सेवानिवृत्त होने के बाद डेलावेयर की सीट खाली हो गई थी, जिस पर मकब्राइड ने जीत हासिल की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार