सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस द्वारा मजदूरों की मदद को भेजी गई बसों के नंबर निकले बाइक-ऑटो के नंबर, जमकर हुई आलोचना

यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी के निजी सचिव को चिट्ठी लिख कर कांग्रेस की ओर से भेजी जाने वाली एक हजार बसों का फिटनेस प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन नंबर, ड्राइवर और परिचालक का पूरा ब्योरा मांगा था. इसके बाद कांग्रेस की ओर से वाहनों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी गई थी.

Abhishek Lohia
  • May 19 2020 12:25PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि कांग्रेस ने राज्य सरकार को जो बसों की लिस्ट दी है, उसमें कई नंबर तिपहिया वाहन, मोटरसाइकिल और कार के हैं. सीएम के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इसकी लिस्ट भी जारी की है.

प्रियंका ने 1000 बसें देने का वादा किया है

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सरकार को मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस की ओर से 1000 बसें देने की पेशकश की थी. इसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार कर लिया था और प्रियंका गांधी को बसों की लिस्ट राज्य सरकार को सौंपने को कहा था.

बस की बजाय थ्री व्हीलर का नंबर?

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि इस लिस्ट में घालमेल है. कांग्रेस द्वारा सौंपी गई लिस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने एक वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर का जिक्र किया है. 10 नंवबर 2016 को रजिस्टर हुई वाहन संख्या यूपी83टी1006 की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि ये बस नहीं बल्कि एक थ्री व्हीलर है.

22_051920114656.jpg

इसी तरह मृत्युंजय कुमार ने कहा है कि आरजे14टीडी1446 एक बस न होकर कार है. दो तीन और वाहनों के साथ भी ऐसा ही मामला है.

11_051920114608.jpg

इसी तरह एक वाहन का जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी85टी6576 है. मृत्युंजय कुमार के मुताबिक जांच करने पर ये वाहन स्कूटर है, और ये वाहन पेट्रोल से चलती है.

बता दें कि यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी के निजी सचिव को चिट्ठी लिख कर कांग्रेस की ओर से भेजी जाने वाली एक हजार बसों का फिटनेस प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन नंबर, ड्राइवर और परिचालक का पूरा ब्योरा मांगा था. इसके बाद कांग्रेस की ओर से वाहनों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी गई थी.

इधर कांग्रेस द्वारा दी गई बसों के लिस्ट में हेरफेर को लेकर यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह के घर एक बैठक चल रही है. इस बैठक में लखनऊ कमिश्नर, डीएम समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार