सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नेपाल ने निभाई त्रेतायुग की परंपरा, प्रभु श्रीराम की ससुराल जनकपुरी से आए ये विशेष उपहार

वैसे तो सम्पूर्ण विश्व के लिए ये एक अविस्मरणीय अवसर है लेकिन माता सीता का मायका और पाहुना प्रभु श्रीराम की ससुराल के लिए तो ये अवसर विशेष है और ऐसे में राम जी की ससुराल से उपहार न आये; ऐसा कैसे हो सकता है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 7 2024 2:10PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, twitter-@shwetamedia207

 
वैसे तो सम्पूर्ण विश्व के लिए ये एक अविस्मरणीय अवसर है लेकिन माता सीता का मायका और पाहुना प्रभु श्रीराम की ससुराल के लिए तो ये अवसर विशेष है और ऐसे में राम जी की ससुराल से उपहार न आये; ऐसा कैसे हो सकता है। भारत और नेपाल के बीच त्रेतायुग से चले आ रहे संबंधों को निभाते हुए नेपाल के जनकपुरी से दामाद प्रभु श्रीराम के लिए विशेष उपहार अवधपुरी भेजे गए हैं। 
 
प्रभु श्रीराम को अपनी ससुराल से भर-भर कर उपहार और नेग मिला है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा नेपाल की जनकपुरी से अयोध्या नगरी के बीच 3000 श्रद्धालुओं द्वारा भार (सनेश) यात्रा का आयोजन किया गया, जिसके जरिए श्रीराम-जानकी के लिए तमाम तरह के विशिष्ट उपहार जनकपुर से अयोध्या लाए गए हैं। इसमें नेग के तौर पर दी जाने वाली सामग्रियां (कपड़े, फल, मिठाइयां और सोना-चांदी) शामिल हैं। इस यात्रा का अयोध्या के कारसेवकपुरम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने स्वागत किया।
 
यह यात्रा नेपाल के जनकपुर धाम राम-जानकी मंदिर से निकाली गई, जो करीब तीन दर्जन वाहनों से शनिवार को कारसेवकपुरम पहुंची। इनमें रामलला की ससुराल के पांच सौ से अधिक भक्त शामिल हैं, जो अपने साथ तीन हजार से अधिक उपहार भी लाए हैं, जिनमें फल, मिठाई, सोना, चांदी आदि शामिल हैं। 
 
नेपाल से आए इन श्रद्धालुओं का कहना है यह हमारा सौभाग्य है कि आज हमारे दामाद राजा की जन्मभूमि का निर्माण हो रहा है और 22 जनवरी को वह अपने सिंहासन पर विराजमान होंगे। कारसेवकपुरम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव ने भक्तों का स्वागत किया और श्री राम-जानकी के लिए लाए गए उपहार को स्वीकार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत का संबंध आत्मा से है। ये त्रेतायुग से चला आ रहा रिश्ता है। यह प्राचीनता के साथ-साथ ऐतिहासिक दृष्टि से भी महत्व प्रदर्शित करता है। उनके मुताबिक ये गिफ्ट पाना बेहद सौभाग्य की बात है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार