सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जब तक दो बच्चों का देशव्यापी क़ानून नहीं बन जाता, जारी रहेगा सुदर्शन का संघर्ष... World Population Day पर सुरेश चव्हाणके जी ने भरी हुंकार

इस यात्रा के दौरान विधर्मी व् जिहादी ताकतों द्वारा तमाम तरह के अवरोध भी उत्पन्न भी किए गए, यात्रा पर हमले भी हुए लेकिन इसके बाद भी राष्ट्र रक्षा के महायज्ञ को पूर्ण समर्पित श्री सुरेश चव्हाणके जी ने बुलंद इरादे डिगे नहीं तथा उनका काफिला इन सभी बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ता रहा और अपनी पूर्णता को प्राप्त हुआ.

Abhay Pratap
  • Jul 11 2021 3:15PM

आज दुनियाभर में जनसंख्या दिवस मनाया जा रहा है. लेकिन ये जनसंख्या दिवस सिर्फ एक दिवस मात्र तक सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि  इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य तेजी से बढ़ती जनसंख्या के प्रति लोगों का ध्यान खींचना तथा इसके दुष्परिणाम बताना होना चाहिए. जिस गति से हमारे देश अर्थात हिंदुस्तान की आबादी बढ़ रही हैअगर उसे अब भी नहीं रोका गया तो आने वाले निकट भविष्य में ही देश ऐसी ज्वलंत समस्याओं से ग्रसित होगाजिसका निदान खोजना ही मुश्किल हो जाएगा,. और अगर निदान खोज भी लिया तो उसे लागू करना संभव नहीं होगा.

विश्व जनसंख्या दिवस पर सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक तथा सुदर्शन राष्ट्र निर्माण संस्था के प्रमुख श्री सुरेश चव्हाणके जी ने दो बच्चों के कानून की मांग के प्रति अपने समर्पण तथा प्रतिबद्धता को पुनः दोहराया है. सुरेश चव्हाणके जी ने कहा है कि जब तक देश में सभी नागरिकों के लिए दो बच्चों का क़ानून नहीं बन जाता, तब तक सुदर्शन का संघर्ष जारी रहेगा. सुरेश जी ने कहा कि देश को इस्लामिक मुल्क बनने से रोकने के लिए, मजहबी उन्माद के खात्मे के लिए कठोर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बेहद ही जरूरी है.

सुरेश जी ने कहा कि देश में जनसंख्या विस्फोटन से सिर्फ बेरोजगारीगरीबीअशिक्षा तथा भुखमरी जैसी समस्याएं ही खड़ी नहीं हुई हैं बल्कि देश तेजी से मजहबी चरमपंथी संक्रमण की गिरफ्त में भी आता जा रहा है. इसका कारण ये है कि देश में एक समुदाय विशेषजिसे मुस्लिम समुदाय कहा जाता हैउनकी जनसंख्या काफी तेजी से बढ़ रही है तथा देश के कई इलाकों में हिंदू जनसंख्या तेजी से घट रही है. इससे देश की डेमोग्राफी बदलती जा रही है तथा देश के कई हिस्से मिनी पाकिस्तान बनते जा रहे हैं.

सुरेश जी ने कहा कि इन मिनी पाकिस्तानों में हिन्दुओं का रहना मुश्किल होता जा रहा है. अपने ही देश की कई जगहों से हिंदू पलायन को मजबूर हैं. ये मिनी पाकिस्तान आगे चलकर नए आधिकारिक पाकिस्तान न बनाएं, 1947 दोबारा न दोहराया जाए, वर्तमान हिंदुस्तान की अखंडता बरकरार रहेइसके लिए जरूरी है कि सभी धर्म व् समुदाय के लोगों के लिए एक कठोर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बने तथा इसका कड़ाई से पालन भी कराया जाए. जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग सिर्फ राजनैतिक मांग बनकर न रह जाए बल्कि जन जन की मांग बनेइसके लिए ने "हम दो हमारे दो तो सबके दो" के नारे के साथ 2018 में 70 दिवसीय भारत बचाओ यात्रा निकाली थी.

आपको बता दें कि राष्ट्र निर्माण संस्था के बैनर तले निकाली गई ये भारत बचाओ यात्रा 18 फरवरी 2018 को भारतमाता के मणिमुकुट कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर से शुरू हुई तथी 22 जुलाई को देश की राजधानी दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में इसका समापन हुआ था. इस यात्रा के दौरान विधर्मी व्  जिहादी ताकतों द्वारा तमाम तरह के अवरोध भी उत्पन्न भी किए गएयात्रा पर हमले भी हुए लेकिन इसके बाद भी राष्ट्र रक्षा के महायज्ञ को पूर्ण समर्पित श्री सुरेश चव्हाणके जी ने बुलंद इरादे डिगे नहीं तथा उनका काफिला इन सभी बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ता रहा और अपनी पूर्णता को प्राप्त हुआ.

भारत बचाओ यात्रा के बाद देशभर से जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग के लिए आवाज तेज हुई है तथा ये मांग अब राष्ट्रव्यापी मांग बन चुकी है लेकिन अभी तक जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाया गया है. मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश कर चुकी है. इसलिए अब जरूरी है कि देश में बढ़ती हुई जनसंख्या पर लगाम लगाई जाए तथा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाए. राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी के इस अभियान को अब तक बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्रियोंकई मुख्यमंत्रियोंसांसदोंविधायकों व अन्य बुद्धिजीवियों का समर्थन मिल चुका है. आज विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सुदर्शन परिवार एक बार पुनः केंद्र सरकार से अपील करता है कि जल्द से जल्द देश के सभी नागरिकों के लिए दो बच्चों का क़ानून लाया जाए ताकि देश को बड़े संकट से बचाया जा सके. और जब तक ऐसा नहीं होता है, सुदर्शन अपने संघर्ष को जारी रखेगा.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार