सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

RBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, rbi.org.in पर करें अप्लाई

इन पदों पर 3 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. रिजर्व बैंक में नौकरी करने के इच्छुक लोग RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Abhishek Lohia
  • Jul 30 2020 11:49PM
RBI Vacancy: भारतीय रिजर्व बैंक (reserve bank of india) ने कई पदों पर रिक्ति की घोषणा की है. बैंक में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए यह काफी सुनहरा मौका है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने डेटा एनालिस्ट और अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर 3 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. रिजर्व बैंक में नौकरी करने के इच्छुक लोग RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

RBI में नौकरी का मौका
RBI Vacancy 2020 के तहत निकली गई इन भर्तियों के लिए डेटा एनालिस्ट, कंसल्टेंट, अकाउंट स्पेशलिस्ट समेत कुल 39 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. बैंक में नौकरी करने के इच्छुक लोग इन पदों के लिए जल्द से जल्द अप्लाई करें.

अकाउंट स्पेशलिस्ट की योग्यता
RBI में नौकरी के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. इसमें अकाउंट स्पेशलिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सीए की डिग्री होना अनिवार्य है. आरबीआई (RBI) में विभिन्न पदों पर निकाली गईं इन वैकेंसीज के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. पदों के अनुसार इनके लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है. RBI में इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और शॉर्टलिस्ट (स्क्रीनिंग) के आधार पर किया जाएगा

इस दिन से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन: 03 अगस्त, 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख: 22 अगस्त, 2020 को शाम 06:00 बजे तक

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार