सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नुसरत जहां ने धूमधाम से दी थी शादी की पार्टी, जैन सरनेम के साथ ली थी संसद में शपथ ... अब बोल रहीं, वैध नहीं है शादी... तो निखिल के साथ हो गया निकाह जिहाद ?

अगर नुसरत ने निखिल के साथ शादी नहीं की थी तो उन्होंने धूमधाम से शादी की पार्टी क्यों दी थी, जिसमें ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं? अगर नुसरत जहाँ ने निखिल जैन से शादी नहीं की थी तो लोकसभा के रिकॉर्ड में ये क्यों दर्ज है कि वह शादीशुदा हैं तथा निखिल जैन की पत्नी हैं?

Abhay Pratap
  • Jun 12 2021 4:32PM

बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहाँ इस समय अपनी शादी को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं. ये सभी जानते हैं कि जून 2019 में नुसरत जहाँ ने निखिल जैन के साथ शादी की थी लेकिन अब नुसरत जहाँ का कहना है कि वह निखिल के साथ लिव इन में थी. उन्होंने तुर्की में शादी की थी जो भारत में मान्य नहीं है.

नुसरत जहाँ के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि अगर नुसरत ने निखिल के साथ शादी नहीं की थी तो उन्होंने धूमधाम से शादी की पार्टी क्यों दी थी, जिसमें ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं? अगर नुसरत जहाँ ने निखिल जैन से शादी नहीं की थी तो लोकसभा के रिकॉर्ड में ये क्यों दर्ज है कि वह शादीशुदा हैं तथा निखिल जैन की पत्नी हैं? इस सबके बाद सवाल तो उठता है कि कहीं निखिल जैन नुसरत जहाँ के निकाह जिहाद के शिकार तो नहीं हो गए हैं?

नुसरत ने बुधवार दावा किया था कि उन्होंने निखिल से कानूनी रूप से शादी नहीं की थी. उन्होंने कहा था तुर्की मैरिज रजिस्ट्रेशन एक्ट के मुताबिक यह शादी पूरी तरह गैरकानूनी है. ये दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी थी इसलिए इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तरह रजिस्टर कराना जरूरी था. जो कि कभी भी नहीं किया गया. कानून के मुताबिक ये कोई शादी नहीं बल्कि एक रिलेशनशिप या फिर कहें तो लिव इन रिलेशनशिप जैसा ही था. इसी के चलते अब तलाक लेने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

 इस पर निख‍िल जैन का कहना है कि मैंने नुसरत को शादी के लिए प्रपोज किया था, जिसे उसने खुशी-खुशी स्‍वीकार किया और हमने जून 2019 में बोरडम, तुर्की में डेस्‍ट‍िनेशन वेडिंग की. इसके बाद कोलकाता में एक रिसेप्‍शन पार्टी भी रखी गई थी. निख‍िल का कहना है कि शादी के बाद भी जहां वह नुसरत के साथ पूरी तरह ईमानदार रहें, समय के साथ नुसरत का व्‍यवहार बदल गया. मैंने कई बार नुसरत ने हमारी शादी को भारत में कानूनी तौर पर रजिस्‍टर करवाने को लेकर बात की, लेकिन उसने हर बार इनकार कर दिया तथा नवंबर, 2020 में वह अपने सारे सामान के साथ मेरा फ्लैट छोड़कर चली गई. इसके बाद से हम कभी पति-पत्‍नी की तरह साथ नहीं रहे.

इस सबके बाद ये सवाल उठता है कि क्या नुसरत जहाँ ने निखिल जैन के साथ कहीं निकाह जिहाद तो नहीं किया था ? क्या नुसरत जहाँ की ये करतूतें फ्रॉड की श्रेणी में नहीं आती हैं? इसी पर बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि वह कैसी धोखेबाज हैं. एक महिला जिसे तृणमूल कांग्रेस से टिकट मिला, वह शपथ लेती हैं, और अब कह रही हैं कि वह विवाहित ही नहीं हैं. फिर भी, उन्होंने सिंदूर लगाया, रथ खींचा, पूजा की और चुनाव जीतीं. दिलीप घोष ने आगे कहा कि ममता बनर्जी कैसे किसी की शादी में जा सकती हैं जब वह व्यक्ति शादीशुदा ही नहीं है. उन्होंने सिंदूर लगाया, अब वह गर्भवती हैं और दावा कर रही हैं कि वह अविवाहित हैं.

वहीं बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने भी नुसरत पर सवाल उठाया है कि जब उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी तब भी उन्होंने अपना नाम नुसरत रूही जैन बताया था. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर नुसरत जहाँ ने निखिल से शादी नहीं की थी तो उन्होंने संसद में जैन सरनेम का उपयोग क्यों किया था ? ये वो तमाम सवाल हैं जो नुसरत से लगातार किये जा रहे हैं तथा TMC सांसद को इनके जवाब देने ही होंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार