सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

महारानी लक्ष्मीबाई जयंती : 'पूर्वांचल' के बाद अब 'बुंदेलखंड' की बारी, झांसी पहुँच PM Modi देंगे ये सौगाते

पूर्वांचल के बाद अब बारी है बुंदेलखंड की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा और झांसी से चुनावी बिगुल फूकेंगे. पूर्वांचल और बुंदेलखंड यूपी के वह हिस्से हैं, जिनकी गिनती पिछड़े इलाकों में होती है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार पूर्वांचल के दौरे कर रहे थे. अब बारी बुंदेलखंड की है...

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 19 2021 7:42AM

उत्तर प्रदेश में चुनावी दौरे लगातार चल रहे है। तमाम बड़े नेता उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के अलग अलग क्षेत्रो और राज्यों का दौरा कर रहे है, और यूपी के आगामी चुनावों में अपनी पकड़ बनाने में लगे हुए है।  इसी बीच आज वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई जी(Maharani Laxmibai) की जन्मजयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाँसी पहुँच के अपना 'बुंदेलखंड'(Bundelkhand) क्षेत्र का चुनावी शंखनाद करेंगे। 

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल और बुंदेलखंड क्षेत्र की पिछड़े हिस्सों के तौर पर गिनती होती है, इसी लिए ये देखना दिलचस्प होगा कि प्रधानमंत्री आज वहां पहुंच कर क्या सौगाते देते है। 

 ये है पीएम का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री शाम पांच बजे झांसी(Jhansi)आएंगे। अपने 90 मिनट के दौरे के दौरान वे पहले रानी के किले में जाएंगे। किले में रानी की गौरवगाथा पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखेंगे। इसके बाद किले की तलहटी में स्थित मैदान में आयोजित सेना के राष्ट्ररक्षा समर्पण पर्व में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम वायु सेना प्रमुख को हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपेंगे, जबकि नौ सेना को उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट देंगे।

दे सकते है ये सौगाते 

एनसीसी(NCC) पूर्व छात्रसंघ का शुभारंभ करेंगे और इसके पहले सदस्य पीएम खुद बनेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री झांसी में डिफेंस कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे। हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) 400 करोड़ रुपये की लागत से झांसी में यूनिट की स्थापना करेगी। इसके अलावा 600 मेगावाट के मेगा सोलर पार्क का भी शिलान्यास करेंगे। झांसी में नवनिर्मित अटल एकता पार्क का पीएम लोकार्पण करेंगे।

विपक्ष का निशाना, सिर्फ ब्रांडिंग की सरकार 

जहां एक तरफ भाजपा बुंदेलखंड में अपने काम की वाहवाही कर रही है और जमकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है. वहीं विपक्ष भाजपा के इस एजेंडे को छलावा बता रहा है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों का मानना है कि भाजपा सरकार ने सिर्फ झूठे वादे किए हैं और यह ब्रांडिंग प्रमोशन की सरकार है. काम कम और प्रचार-प्रसार ज्यादा करती है. ऐसे में जनता इस बार इनके पैंतरे समझ गई है और अब वह उनके छलावे में नहीं आने वाली. चाहे मोदी आ जाएं या फिर अमित शाह, भाजपा की हार तय है. 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार