सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP में सपा की साइकिल पर बैठेंगे ओवैसी? अखिलेश यादव से मांगा ये पद

यूपी चुनाव में हाथ आजमा रही सांसद असद्उद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन AIMIM ने समाजवादी पार्टी के सामने बड़ी शर्त रखी है.

Abhay Pratap
  • Jul 24 2021 11:07AM

AIMIM प्रमुख तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी से गठबंधन को तैयार हो गए हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए अखिलेश यादव के सामने एक शर्त रख दी है. ओअवैसी ने अखिलेश यादव से कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी यूपी में गैर भाजपा सरकार बनने पर भागीदारी मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम एमएलए को उप मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हो तो उनकी पार्टी और मोर्चे का सपा से गठबंधन हो सकता है.

AIMIM के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है मगर इसमें शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम विधायक को बनाया जाए. उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश चाहते हैं कि यूपी में बीजेपी को रोका जाए तो वह हमारे मोर्चे से हाथ मिलाएं लेकिन इसके लिए उन्हें वादा करना होगा कि भागीदारी मोर्चे के मुस्लिम विधायक को उपमुख्यमंत्री बनायेंगे.

बता दें कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी अभी कुछ ही दिन पहले मुरादाबाद व आसपस के इलाकों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले और संगठन को मजबूत करते हुए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर विचार किया था. अगस्त की शुरूआत के अपने इस दौरे  में ओवैसी प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और आसपास के अन्य जिलों में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इसके अलावा इसी दौरान वह कथित बुद्धिजीवियों के अलग-अलग समूहों से भी मिलेंगे.

शौकत अली ने कहा कि यूपी में संगठनात्मक ढांचा खड़ा हो गया है. सभी 75 जिलों में जिला अध्यक्ष बना दिये गये हैं, जिला इकाईयां भी गठित हो चुकी हैं. ओवैसी की पार्टी यूपी के इस बार के विधान सभा चुनाव में सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान पहले ही कर चुकी है. शौकत अली ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि इस बार यूपी में अगर बीजेपी को रोकना है तो सपा-बसपा के साथ हमारा भागीदारी संकल्प मोर्चा मिलकर लड़ें. इससे मुसलमानों का बीस प्रतिशत वोट बिखरने से बच जाएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार