सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस कारण से हुई कैलाश विजयवर्गीय और अमित मालवीय के खिलाफ बंगाल में FIR

दोनों सांसदों को एक नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया था कि इस मामले में सांसदों को 22 मई को पेश होना होगा जिसमें उनसे हिंसा मामले में पूछताछ की जाएगी.

Abhishek Lohia
  • May 17 2020 3:19AM

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और अमित मालवीय के खिलाफ पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. बीजेपी के इन दोनों नेताओं के ट्वीट को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी भी हैं जिनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दो सासंद लॉकेट चटर्जी और अर्जुन सिंह पर हिंसा भड़काने का आरोप लग चुका है. सांसदों पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर हुगली जिले के तेलीनिपारा गांव में हिंसा भड़काई थी.

सांसदों के खिलाफ चांदनगर पुलिस कमिश्नरेट में मामला दर्ज किया गया है. दोनों सांसदों को एक नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया था कि इस मामले में सांसदों को 22 मई को पेश होना होगा जिसमें उनसे हिंसा मामले में पूछताछ की जाएगी. यह नोटिस इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस सौरव बंधोपाध्याय की ओर जारी किया गया है.

दरअसल, तेलीनिपारा गांव में दो समुदाय एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए थे. बीते सप्ताह तेलीनिपारा गांव में एक समुदाय ने दूसरे समुदाय को तंज भरे लहजे में कोरोना कहकर संबोधित किया था. इसके बाद दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई थी. इस दौरान बम फेंके जाने की खबर सामने आई थी.

दो पक्षों में हुई थी हिंसक झड़प

समचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक तेलीनिपारा और इसके आस-पास के चंदननगर और श्रीरामपुर इलाकों में बम फेंके गए और दुकानों में तोड़फोड़ की गई, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया. घटना के संबंध में कम से कम 129 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हिंसा प्रभावित इलाके में लगी थी धारा 144

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह कहा था कि झड़पों में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस झड़प के बाद हुगली जिले में धारा 144 लगानी पड़ गई थी. फिलहाल इलाके में शांति है. अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार